‘ये तो धोनी भी नहीं….’ हार्दिक पांड्या ने उठाए एमएस धोनी की क्षमता पर सवाल, बयान पढ़ आपको भी आ जाएगा गुस्सा

 


Hardik Pandya: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन (IPL 2024) शुरू होने से पहले मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने बड़ा फैसला लेते हुए रोहित शर्मा के स्थान पर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को टीम की कप्तानी सौंपी। मगर यह फैसला ठीक नहीं बैठा। नीली जर्सी वाली टीम आईपीएल 2024 से बाहर होने वाली पहली टीम बनी। उन्होंने इस सीजन खेले 11 मैचों में से केवल 3 जीते हैं। मगर इसी बीच हार्दिक पांड्या ने चेन्नई सुपर किंग्स को 5 आईपीएल ट्रॉफी और टीम इंडिया को 3 आईसीसी ट्रॉफी जिताने वाले पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की क्षमता पर सवाल खड़े कर दिए हैं।

Hardik Pandya ने दिया बड़ा बयान

हार्दिक पांड्या ने स्टार स्पोर्ट्स को दिए हालिया इंटरव्यू के दौरान कहा कि आपको असफलता से निकलने का रास्ता खुद ही सीखना होता है और इसमें कोई भी आपकी सहायता नहीं कर सकता, फिर चाहे वो महेंद्र सिंह धोनी ही क्यों न हों। हार्दिक (Hardik Pandya) ने कहा,

“जिम्मेदारी के लिहाज से देखा जाए तो मैं वो इंसान हूंl जो हमेशा से जिम्मेदारी चाहता है। ये मेरे लिए पर्सनल मामला बन जाता है। मेरे लिए ये अपनी गलतियों की जिम्मेदारी लेने वाली बात है और साथ ही मौके को भुनाने की कोशिश करना भी, इसमें हो सकता है कि में फेल हो जाऊं या इससे कुछ सीखूं।”

“ये अनुभव कोई नहीं सिखा सकता, आपके करीबी भी नहीं, आपके आदर्श भी नहीं। कुछ हद तक माही भाई भी नहीं, जब वह आपके पास हों तब भी नहीं।”

मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन रहा निराशाजनक

आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपना पहला सीजन खेल रही गुजरात टाइटंस की कप्तानी संभाली और फाइनल में राजस्थान रॉयल्स को पटखनी देकर ख़िताब जीत लिया। इसके बाद अगले सीजन में भी हार्दिक की अगुवाई में गुजरात से जबरदस्त खेल दिखाया और फाइनल में जगह बनाई। हालांकि, इस बार उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) का गुजरात टाइटंस के साथ शानदार प्रदर्शन देख मुंबई इंडियंस ने उन्हें अपने खेमे का कप्तान बनाया। मगर उनकी यह योजना बुरी तरह से फ्लॉप हुई है। नीली जर्सी वाली टीम आईपीएल 2024 में एक – एक जीत के लिए तरस रही है। वे इस समय 6 अंकों के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे हैं।

0/Post a Comment/Comments