‘सुबह तक पता नहीं….’रुतुराज गायकवाड़ ने मैच के बाद किया खुलासा, बताया कैसे बिना तैयारी के दी पंजाब किंग्स को पटखनी

 


Ruturaj Gaikwad: आईपीएल 2024 का मैच नंबर 53 रविवार को पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स (PBKS vs CSK) के बीच धमर्शाला में खेला गया, जिसे चेन्नई ने 28 रन से अपने नाम किया। पीली जर्सी वाली टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ज्यादा अच्छा प्रदर्शन नहीं दिखाया और वे 20 ओवर में 167/9 रन ही बना सके। मगर उनके गेंदबाजों से जबरदस्त खेल दिखाते हुए पंजाब को 20 ओवर में 139/9 रन पर समेट दिया। अपनी टीम की इस जीत से कप्तान रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) काफी खुश नजर और मैच खत्म होने के बाद उन्होंने बताया कि सुबह तक उनकी प्लेइंग इलेवन भी निर्धारित नहीं थी।

Ruturaj Gaikwad ने दिया बड़ा बयान

पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली जीत के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि उनकी टीम के कुछ खिलाड़ी बीमार हैं, जिसके चलते मैच की सुबह तक उनकी प्लेइंग इलेवन भी तय नहीं थी। उन्होंने कहा,

“सभी का मानना ​​था कि विकेट थोड़ा धीमा था और लगा ​​कि उछाल भी कम है। हमें जो शुरुआत मिली, उसके बाद हम 180-200 तक पहुंचने के बारे में सोच रहे थे। विकेट खोने के बाद लगा कि 160-170 भी अच्छा स्कोर है।”

सिमरजीत की गेंदबाजी को लेकर उन्होंने कहा, “पता नहीं वह क्या कर रहा है, लेकिन प्रीसीजन में भी वह 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाल रहा था। उन्हें बहुत अधिक मौके नहीं मिले, लेकिन अभी भी देर नहीं हुई है। हम इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में बल्लेबाज के साथ उतरने की सोच रहे थे, लेकिन फिर हमें एहसास हुआ कि बैटर 10-15 रन देगा, लेकिन गेंदबाज 2-3 विकेट दे सकता है।”

टीम के बीमार खिलाड़ियों को लेकर रुतुराज (Ruturaj Gaikwad) ने कहा, “हमारी टीम में कुछ लोग फ्लू से जूझ रहे थे। सुबह तक यह भी निश्चित नहीं था कि कौन खेल रहा है या नहीं। मगर हमने जीत हासिल की इससे मैं बहुत खुश हूं।”

ऐसा रहा मैच का हाल

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया और उनका यह फैसला सही साबित हुए। लाल जर्सी वाली टीम के गेंदबाजों ने धर्मशाला के छोटे से मैदान पर मेहमान टीम को 167 रन पर रोक लिया। चेन्नई के लिए रविंद्र जडेजा ने 26 गेंदों पर 43 रन बनाए। वहीं, कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने 21 गेंदों पर 32 रन और डेरिल मिचेल ने 19 गेंदों पर 30 रन की पारी खेली।

इसके जवाब में पंजाब की बल्लेबाजी बेहद निराशाजनक रही। पूरी टीम 20 ओवर के बाद 9 विकेट के नुकसान पर केवल 139 रन बना सकी। केवल प्रभसिमरन सिंह (30) शशांक सिंह (27) ने संघर्ष करने का प्रयत्न किया। अन्य सभी बल्लेबाज सस्ते में पवेलियन लौट गए।

0/Post a Comment/Comments