भारतीय दिग्गज ने किया संन्यास का ऐलान, BCCI ने स्टार खिलाड़ी के लिए शेयर किया खास पोस्ट

 


Sunil Chhetri Announced his Retirement : भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है। भारतीय टीम को 6 जून को फीफा वर्ल्ड कप क्वालिफिकेशन में कतर के खिलाफ मुकाबला खेलना है और ये मैच सुनील छेत्री का इंटरनेशनल फुटबॉल में आखिरी मैच होगा। इसके बाद वो इंडियन टीम की जर्सी में नजर नहीं आएंगे। सुनील छेत्री के संन्यास पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानि बीसीसीआई ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

2005 में भारत के लिए डेब्यू करने वाले छेत्री ने लगभग 2 दशक लम्बे इंटरनेशनल करियर में 150 मैच खेले, जिसमें अब तक 94 गोल दाग चुके हैं और सक्रिय खिलाड़ियों की सूची में तीसरे सबसे अधिक गोल दागने वाले खिलाड़ी हैं।

संन्यास का ऐलान करते हुए सुनील छेत्री ने अपने सफर को याद किया और कहा, मुझे आज भी याद है जब मैंने अपना पहला मैच खेला था। मेरा पहला मैच, मेरा पहला गोल, ये मेरे सफर का सबसे यादगार पल रहा। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं देश के लिए इतने मैच खेल जाऊंगा। मैंने संन्यास के बारे में अपनी मां, अपने पिता और पत्नी... अपने परिवार को पहले बताया। जब बताया तो मेरे पिता सामान्य थे। उन्हें राहत मिली। खुश थे, लेकिन मेरी मां और मेरी पत्नी सीधे रोने लगीं। वे फूट-फूटकर रोने लगे। ऐसा नहीं है कि मैं थका हुआ महसूस कर रहा था, ऐसा नहीं है कि मैं कुछ और महसूस कर रहा था, लेकिन यह मेरा आखिरी मैच होगा, मैंने इसके बारे में बहुत सोचा।

BCCI ने सुनील छेत्री के रिटायरमेंट पर दी प्रतिक्रिया

वहीं सुनील छेत्री के संन्यास पर भारतीय क्रिकेट बोर्ड की तरफ से भी प्रतिक्रिया आई है। बीसीसीआई ने एक्स पर पोस्ट करते हुए कहा, आपका करियर काफी असाधारण रहा है। भारतीय स्पोर्ट्स और भारतीय फुटबॉल के लिए आप आइकन रहे हैं।

आपको बता दें कि सुनील छेत्री का क्रिकेट से भी काफी नाता रहा है। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली उनके काफी अच्छे दोस्त हैं। विराट कोहली ने कई बार सुनील छेत्री की काफी तारीफ की थी और इंडियन फुटबॉल को सपोर्ट करने की अपील की थी। दोनों ही दिग्गज प्लेयर एक दूसरे को सपोर्ट करते हुए नजर आते थे।

0/Post a Comment/Comments