'अगर धोनी को नंबर 9 पर खेलना है तो उन्हें प्लेइंग इलेवन में ही नहीं होना चाहिए'

 


आईपीएल 2024 (IPL 2024) के 53वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने बेशक पंजाब किंग्स को हरा दिया हो लेकिन इस मैच में एमएस धोनी के बैटिंग ऑर्डर को लेकर काफी सवाल उठे। धोनी इस मैच में 9वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए और पहली ही गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। उनके आउट होने के बाद कई पूर्व खिलाड़ियों ने उनके बैटिंग ऑर्डर पर सवाल उठा दिए।

धोनी ने इस सीज़न में सीएसके के लिए फिनिशर की भूमिका निभाई है और वो ज्यादातर मैचों में 1-2 ओवर शेष रहते हुए बल्लेबाजी करने आते हैं। पंजाब के खिलाफ भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला लेकिन उनके 19वें ओवर में आने से पहले मिचेल सेंटनर और शार्दुल ठाकुर दोनों उनसे पहले आ चुके थे जिसे देखकर हरभजन सिंह हैरान थे। उन्होंने माही के नंबर 9 पर बल्लेबाजी करने के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा कि अगर उन्हें इस नंबर पर खेलना है तो उनकी जगह किसी तेज़ गेंदबाज को खिलाना चाहिए।

हरभजन सिंह ने स्टार स्पोर्ट्स पर बोलते हुए कहा, “एमएस धोनी अगर नंबर 9 पर बल्लेबाजी करना चाहते हैं तो उन्हें नहीं खेलना चाहिए। उनसे बेहतर है कि किसी तेज गेंदबाज को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाए। वो निर्णय लेने वाले व्यक्ति हैं और उन्होंने बल्लेबाजी के लिए नहीं आकर अपनी टीम को निराश किया है। शार्दुल ठाकुर उनसे आगे आये। ठाकुर कभी भी धोनी जैसे शॉट नहीं लगा सकते और मुझे समझ नहीं आता कि धोनी ने ये गलती क्यों की। उनकी अनुमति के बिना कुछ भी नहीं होता और मैं ये मानने के लिए तैयार नहीं हूं कि उन्हें नीचे भेजने का ये निर्णय किसी और ने लिया था।''

आगे बोलते हुए भज्जी ने कहा, “सीएसके को तेजी से रन बनाने की जरूरत थी और धोनी ने पिछले मैचों में ऐसा किया है। ये चौंकाने वाली बात थी कि वो पंजाब किंग्स के खिलाफ महत्वपूर्ण मुकाबले में पीछे रहे। भले ही सीएसके आज जीत जाए, फिर भी मैं धोनी को बुलाऊंगा। लोगों को कुछ भी कहने दीजिए। मैं वही कहूंगा जो सही है।''

इस मैच की बात करें तो, चेन्नई सुपर किंग्स ने रवींद्र जडेजा के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत पंजाब किंग्स पर महत्वपूर्ण जीत दर्ज की। इस जीत की बदौलत वो आईपीएल 2024 अंक तालिका में तीसरे स्थान पर हैं।

0/Post a Comment/Comments