4th T20I: DLS मेथड के तहत इंडियन वूमेंस ने बांग्लादेश वूमेंस को 56 रन से दी मात, सीरीज में बनाई 4-0 की अजेय बढ़त

 


5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के चौथे मैच में इंडियन वूमेंस ने बांग्लादेश वूमेंस को DLS मेथड के तहत 56 रन के अंतर से हरा दिया। इसी के साथ इंडिया ने सीरीज में 4-0 की बढ़त बना ली। सिलहट इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, सिलहट में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। बारिश के कारण यह मैच 14-14 ओवर का हो गया था और बांग्लादेश को मैच जीतने के लिए DLS के तहत बांग्लादेश को 125 रन का लक्ष्य मिला था। 

टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन कप्तान हरमनप्रीत कौर ने बनाये। उन्होंने 26 गेंद में 5 चौको की मदद से 39 रन की पारी खेली। ऋचा घोष ने 15 गेंद में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 24 रन का योगदान दिया। इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 14 ओवर में 6 विकेट खोकर 122 रन का स्कोर बनाया। कौर और घोष ने चौथे विकेट के लिए 44 (28) रन की साझेदारी की। दयालन हेमलता ने 14 गेंद में 2 चौको और 2 छक्कों की मदद से 22 रन बनाये। बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा 2-2 विकेट मारुफा अख्तर और राबेया खान ने अपने नाम किये। शोरिफा खातून एक विकेट चटकाने में कामयाब रही। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम 14 ओवर में 7 विकेट खोकर 68 रन ही बना सकी। दिलारा अख्तर ने 25 गेंद में 2 चौको की मदद से 21 रन बनाये। रूबिया हैदर ने 17 गेंद में एक चौके की मदद से 13 रन बनाये। शोरिफा खातून ने 11 गेंद में 2 चौको की मदद से 11 रन का योगदान दिया। इंडिया की तरफ से दीप्ति शर्मा और आशा शोभना ने सबसे ज्यादा 2-2 विकेट हासिल किये। पूजा वस्त्राकर और राधा यादव को एक-एक विकेट मिला। 

इंडियन वूमेंस की प्लेइंग इलेवन: स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, दयालन हेमलता, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), सजीवन सजना, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, आशा शोभना, तितास साधु, राधा यादव। 

बांग्लादेश वूमेंस की प्लेइंग इलेवन: दिलारा अख्तर, मुर्शिदा खातून, रूबिया हैदर, निगार सुल्ताना (कप्तान और विकेटकीपर), रितु मोनी, शोरिफा खातून, शोर्ना अख्तर, राबेया खान, नाहिदा अख्तर, हबीबा इस्लाम, मारुफा अख्तर। 

0/Post a Comment/Comments