3rd T20I: BAN की जीत में चमके हिरदॉय, ZIM को 9 रन से हराते हुए सीरीज में बनाई 3-0 की अजेय बढ़त

 


बांग्लादेश ने 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के तीसरे मैच में तौहीद हिरदॉय (Towhid Hridoy) के शानदार अर्धशतक की मदद से ज़िम्बाब्वे को 9 रन से हरा दिया। इसी के साथ बांग्लादेश ने सीरीज पर 3-0 का कब्ज़ा कर लिया। जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चट्टोग्राम में खेले गए इस मैच में ज़िम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रज़ा (Sikandar Raza) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। 

बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 165 रन का स्कोर टांगा। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 57(38) रन तौहीद हिरदॉय के बल्ले से निकले। अपनी इस पारी में उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाए। जेकर अली ने 34 गेंद में 3 चौको और 2 छक्कों की मदद से 44 रन की पारी खेली। तौहीद और अली ने चौथे विकेट के लिए 87 (58) रन की साझेदारी की। ब्लेसिंग मुज़ारबानी ने ज़िम्बाब्वे की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये।  फराज़ अकरम और कप्तान रज़ा ने एक-एक विकेट अपनी झोली में डाला। 

ज़िम्बाब्वे की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 156 रन ही बना सकी। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन 34(19)* रन फराज़ ने बनाये। अपनी इस पारी में उन्होंने 2 चौके और 2 छक्के जड़े।  तदिवानाशे मारुमनी ने 26 गेंद में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 31 रन की पारी खेली। जॉनाथन कैंपबेल ने 10 गेंद में 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 21 रन का योगदान दिया। मोहम्मद सैफुद्दीन ने बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये। 2 विकेट रिशाद हुसैन लेने में कामयाब रहे। एक-एक विकेट तनवीर इस्लाम, तस्कीन अहमद, तंजीद हसन और महमूदुल्लाह को मिला।

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन: लिटन दास, तंजीद हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तौहीद हृदोय, जेकर अली (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, मोहम्मद सैफुद्दीन, तनवीर इस्लाम, तस्कीन अहमद, रिशाद हुसैन, तंजीम हसन साकिब। 

ज़िम्बाब्वे की प्लेइंग इलेवन: जॉयलॉर्ड गम्बी (विकेटकीपर), तदिवानाशे मारुमनी, क्रेग एर्विन, ब्रायन बेनेट, सिकंदर रज़ा (कप्तान), क्लाइव मैंडे, जॉनाथन कैंपबेल, फराज़ अकरम, ल्यूक जोंगवे, ब्लेसिंग मुज़ारबानी, वेलिंगटन मसाकाद्ज़ा।

0/Post a Comment/Comments