पर्पल कैप जीत सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, IPL 2024 में चटका सकते हैं सबसे ज्यादा विकेट

 


भारत में आईपीएल खेला जा रहा है जिसका आधे से ज्यादा सीजन पूरा हो चुका है। यही वजह है आज हम आपको बताने वाले हैं उन तीन गेंदबाज़ों के नाम जो IPL 2024 में सबसे ज्यादा विकेट चटकाकर पर्पल कैप अपने नाम कर सकते हैं।

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Burmah)

इंडियन टीम और मुंबई इंडियंस के स्टार गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह पर्पल कैप की रेस में फिलहाल सबसे ऊपर मौजूद है। बुमराह सीजन में अब तक 11 मैचों में 17 विकेट चटका चुके हैं हालांकि इसके बावजूद उन्हें सीजन के अंत में ये कैप मिलेगा ये कहना थोड़ा मुश्किल है। ऐसा इसलिए क्योंकि मुंबई इंडियंस का प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना बेहद मुश्किल दिख रहा है और ऐसे में बुमराह को प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली टीमों में शामिल बॉलर्स की तुलना में दो से तीन गेम कम मिलेंगे।

हालांकि अगर बुमराह मुंबई इंडियंस के बचे हुए मुकाबलों में ही अपनी गेंदबाज़ी से कुछ बेहद कमाल काम कर दें तो ये हो सकता है कि बुमराह की ये बढ़त ही उनके सिर पर्पल कैप सजा दे।

थंगरासू नटराजन (T Natarajan)

सनराइजर्स हैदराबाद के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज़ थंगरासू नटराजन भी हमारी लिस्ट में शामिल हैं। नटराजन ने सीजन में अब तक SRH के लिए कमाल का प्रदर्शन किया है। वो अपनी टीम के सबसे सफल गेंदबाज़ हैं।

उन्होंने आईपीएल 2024 में अब तक 8 मैचों में 15 विकेट चटकाए हैं। सनराइजर्स की टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की बड़ी दावेदार मानी जा रही है अगर ऐसा होता है तो नटराजन टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाकर पर्पल कैप जीत सकते हैं।

वरुण चक्रवर्ती (Varun Chakravarthy)

कोलकाता नाइट राइडर्स के घातक स्पिनर वरुण चक्रवर्ती भी किसी से कम नहीं हैं और 11 मैचों में 16 विकेट चटकाकर पर्पल कैप की रेस में बने हुए हैं। वरुण चक्रवर्ती इस सीजन ये खिताब अपने नाम कर सकते हैं। आपको बता दें कि कोलकाता नाइट राइडर्स लगभग प्लेऑफ का टिकट पक्का कर चुकी है। इसका साफ मतलब ये है कि वरुण चक्रवर्ती के पास भी दूसरे कई गेंदबाज़ों की तुलना में दो से तीन गेम ज्यादा होने वाले है। ऐसे में इस मौके का फायदा उठाकर वरुण चक्रवर्ती सीजन में सबसे ज्यादा विकेट चटकाकर पर्पल कैप अपने नाम कर सकते हैं।

0/Post a Comment/Comments