3 कारण जिनकी वजह से केएल राहुल को 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुना जाना चाहिए था


2024 टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टी20 टीम से बाहर किए गए आश्चर्यजनक लोगों में से एक केएल 
राहुल हैं। यहां, हम तीन कारणों पर नजर डालेंगे कि क्यों केएल राहुल को 2024 टी20 विश्व कप के लिए चुना जाना चाहिए था।

केएल राहुल इस समय भारतीय टीम के सीनियर बल्लेबाजों में से एक हैं। हां, पिछले दो टी20 विश्व कप में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा होगा लेकिन चयन के लिए अपने दावे को सही ठहराने के लिए उनके पास कुछ कारण हैं। 

1) सभी परिस्थितियों के लिए एक बल्लेबाज 

वेस्ट इंडीज़ की पिचें मुश्किल हो सकती हैं और हम अभी भी नहीं जानते कि संयुक्त राज्य अमेरिका की पिचें कैसा व्यवहार करेंगी। इस संबंध में, ऐसे बल्लेबाजों का होना बुद्धिमानी है जो विभिन्न परिस्थितियों के अनुकूल ढल सकें। केएल राहुल स्पिन और पेस दोनों को अच्छे से खेलते हैं. वह पहले भी यूएसए में खेल चुके हैं। इसलिए उनका चयन उपयोगी रहा होगा.

2) केएल राहुल को टी20 विश्व कप टीम में होना चाहिए क्योंकि वह पिछले 6 महीनों में अपने चरम के करीब थे

पिछले साल एशिया कप से केएल राहुल एक अलग बल्लेबाज रहे हैं. आईपीएल 2024 में भी उन्होंने आक्रामक बल्लेबाजी कर अच्छा प्रदर्शन किया है. देर से ही सही, वह अपनी पूरी क्षमता का एहसास करने के करीब पहुंच रहा था। इसलिए, पिछले दो संस्करणों में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने के बावजूद, वह अभी भी चयन की दौड़ में शामिल हो सकते थे।

3) सभी बैटिंग स्लॉट के लिए एक अनुभवी विकल्प

उनका अनुभव उन कारणों में से एक है जिनकी वजह से केएल राहुल को 2024 टी20 विश्व कप के लिए चुना जाना चाहिए था। संजू सैमसन के लिए यह पहला आईसीसी आयोजन है; ऋषभ पंत लंबे ब्रेक से बाहर आ रहे हैं जबकि स्काई, हार्दिक और जडेजा अच्छी फॉर्म में नहीं हैं। बैकअप के रूप में, भारत के पास एक अनुभवी बल्लेबाज हो सकता था जो सभी बल्लेबाजी परिस्थितियों में ढल जाता। केएल राहुल इसमें सक्षम थे. इसलिए, वह संयुक्त राज्य अमेरिका की उड़ान पर रहा होगा।

0/Post a Comment/Comments