2nd T20I: गेंदबाजों का दमदार प्रदर्शन के दम पर बांग्लादेश ने ज़िम्बाब्वे को 6 विकेट से दी मात

 


बांग्लादेश ने 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के दूसरे मैच में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर ज़िम्बाब्वे को 6 विकेट से हार का स्वाद चखा दिया। बांग्लादेश ने पहला मैच 8 विकेट से अपने नाम कर लिया था। जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चट्टोग्राम में खेले गए दूसरे मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। 

ज़िम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 138 रन टांगे। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन जॉनाथन कैंपबेल ने बनाये। उन्होंने 24 गेंद में 4 चौको और 3 छक्कों की मदद से 45 रन की पारी खेली। ब्रायन बेनेट 29 गेंद में 2 चौके और 3 छक्के की मदद से 44 रन बनाकर नाबाद रहे। कैंपबेल और ब्रायन ने छठे विकेट के लिए 73 (43) रन की साझेदारी निभाई। बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा 2-2 विकेट रिशाद हुसैन और तस्कीन अहमद ने हासिल किये। शोरफुल इस्लाम, महेदी हसन और मोहम्मद सैफुद्दीन ने एक-एक विकेट चटकाया। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने मैच को 18.3 ओवर में 4 विकेट खोकर और 142 रन बनाकर जीत लिया। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 37(25)* रन तौहीद हृदोय ने बनाये। अपनी इस पारी में उन्होंने 3 चौके और 2 छक्के लगाए। महमुदुल्लाह 16 गेंद में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाकर नाबाद रहे। तौहीद और महमुदुल्लाह ने 49(29)* रन की साझेदारी की। ज़िम्बाब्वे की तरफ से सबसे ज्यादा 2 विकेट ल्यूक जोंगवे ने हासिल किये। एक-एक विकेट आइंस्ले एनडलोवु और रिचर्ड नगारावा को मिला। 

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन: तंजीद हसन, लिटन दास, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, जेकर अली (विकेटकीपर), मोहम्मद सैफुद्दीन, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, रिशाद हुसैन। 

ज़िम्बाब्वे की प्लेइंग इलेवन: जॉयलॉर्ड गम्बी (विकेटकीपर), क्रेग एर्विन, तदिवानाशे मारुमनी, जॉनाथन कैंपबेल, ब्रायन बेनेट, सिकंदर रज़ा (कप्तान), क्लाइव मडांडे, ल्यूक जोंगवे, ब्लेसिंग मुज़ारबानी, रिचर्ड नगारावा, आइंस्ले एनडलोवु।

0/Post a Comment/Comments