आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले 2 भारतीय खिलाड़ी

 


आईपीएल दुनिया का नंबर वन टी20 टूर्नामेंट है. इस लीग में शामिल होना हर क्रिकेटर का लक्ष्य होता है, लेकिन हर खिलाड़ी इस सुनहरे मौके का फायदा नहीं उठा पाता। इंडियन प्रीमियर लीग एक ऐसी जगह है, जहां गेंदबाज बल्लेबाजों को काफी परेशान करते हैं.

इसके अलावा, टी20 प्रारूप का दबाव बल्लेबाजों को आक्रामक तरीके से खेलने के लिए मजबूर करता है और कई बार इसके परिणामस्वरूप बल्लेबाज शून्य पर आउट भी हो जाता है। किसी भी आईपीएल मैच में शून्य पर आउट होना काफी शर्मनाक है। मैच देखने के लिए हर रात लाखों दर्शक आते हैं। इसलिए, खिलाड़ियों का लक्ष्य हर शाम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है।

जैसा कि क्रिकेट की प्रकृति है, हर दिन सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन सामने नहीं आता है और कभी-कभी बल्लेबाज शून्य पर भी आउट हो जाते हैं। ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल के पास लीग के इतिहास में किसी विदेशी बल्लेबाज द्वारा शून्य के 17 स्कोर दर्ज करके सबसे अधिक शून्य का रिकॉर्ड है।

उस नोट पर, यहां उन दो भारतीय खिलाड़ियों की सूची दी गई है जिन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में सबसे अधिक बार शून्य पर आउट होने का रिकॉर्ड बनाया है।

2. रोहित शर्मा - 17 बार शून्य 

आईपीएल में 17 बार शून्य पर आउट इस लिस्ट में दूसरा स्थान मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रोहित शर्मा का है। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपने करियर में छह ट्रॉफियां जीती हैं। उन्होंने अपनी टीमों को कई मैच जिताने में मदद की है, लेकिन 17 बार ऐसे मौके आए, जहां हिटमैन अपनी छाप छोड़ने में भी नाकाम रहे। 

1. दिनेश कार्तिक - 18 शून्य

दिनेश कार्तिक लीग के इतिहास में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के अनचाहे रिकॉर्ड के नए निर्विवाद मालिक बन गए हैं। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मौजूदा बल्लेबाज 18 बार शून्य पर आउट हुए हैं। कोई भी अन्य बल्लेबाज - चाहे वह भारतीय हो या विदेशी - इतनी बार शून्य पर आउट नहीं हुआ है।

0/Post a Comment/Comments