टी20 वर्ल्ड कप की स्क्वाड में शामिल होते ही शिवम दुबे की फॉर्म हुई गायब, पंजाब के खिलाफ गोल्डन डक पर हुए ढेर

 


Shivam Dube: मंगलवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए 15 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान किया, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स के धाकड़ हरफनमौला खिलाड़ी शिवम दुबे (Shivam Dube) भी शामिल हैं। वे पिछले 2 सीजन से पीली जर्सी वाली टीम के लिए शानदार प्रदर्शन दिखा रहे हैं। मगर जैसे ही उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया, तो उनका फॉर्म गायब हो गया। पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ मुकाबले में शिवम दुबे पहली ही गेंद पर पवेलियन लौट गए।

Shivam Dube की फॉर्म हुई गायब

शिवम दुबे (Shivam Dube) को जब आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया (Team India) में शामिल किया गया, तो समस्त भारतीय फैंस काफी खुश थे। उनका खुश होना जायज भी था, क्योंकि दुबे पिछले 2 साल से लगातार चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बेहतरीन प्रदर्शन दिखा रहे हैं। ऐसे में उम्मीद थी कि भारतीय टीम में चयन के बाद बुधवार को पंजाब किंग्स के खिलाफ मुकाबले में वो एक बार फिर धमाकेदार खेल दिखाएंगे। मगर ऐसा नहीं हुआ। शिवम लाल जर्सी वाली टीम के खिलाफ गोल्डन डक पर पवेलियन लौट गए। उन्हें हरप्रीत बरार ने एलबीडब्ल्यू आउट किया।

शानदार रहा है प्रदर्शन

शिवम दुबे (Shivam Dube) भले ही पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के खिलाफ फ्लॉप साबित हुए हैं। मगर इस सीजन बतौर इम्पैक्ट प्लेयर उन्होंने बेहतरीन बल्लेबाजी की है। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने अब तक खेले 10 मैचों में 50 की औसत और 171.57 के विस्फोटक स्ट्राइक रेट से 350 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से गुजरात टाइटंस, मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जाइंट्स के खिलाफ अर्धशतकीय पारियां निकली। वहीं बाउंड्रीज की बात करें, तो उन्होंने इस सीजन 26 छक्के और 24 चौके जड़े हैं।

ऐसे में ओवरऑल आंकड़े

30 साल के शिवम दुबे (Shivam Dube) के आईपीएल में ओवर आंकड़े भी शानदार हैं। खास तौर पर पिछले 2 साल में उन्होंने जबरदस्त खेल दिखाया है। शिवम ने आईपीएल करियर में खेले कुल 91 मैचों में 37.40 की औसत और 157.02 के स्ट्राइक रेट से 2506 रन बनाए हैं। वहीं, टीम इंडिया (Team India) के लिए खेले 21 टी20 इंटरनेशनल में दुबे में 39.42 की एवरेज से 276 रन बनाने के साथ 8 विकेट भी झटके हैं। इसके अलावा उनका फर्स्ट क्लास और लिस्ट ए का रिकॉर्ड भी काफी अच्छा है।

0/Post a Comment/Comments