त्रिकोणीय सीरीज के लिए हुआ स्कॉटलैंड टीम का ऐलान, टी20 वर्ल्ड कप से पहले खेले जायेंगे मुकाबले

 


Scotland name squad for upcoming T20I tri-series in Netherlands : टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) से पहले सभी टीमें अपनी तैयारियों में जुटी हुई है। कई टीमों के अहम खिलाड़ी आईपीएल (IPL 2024) में हिस्सा ले रहे हैं तो बाकी टीम के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय सीरीज में हिस्सा लेने के लिए अपनी-अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। मई महीने के मध्य में नीदरलैंड्स में तीन देशों के बीच टी20 सीरीज (Netherlands T20I Tri-Series, 2024) का आयोजन होने वाला है, जिसमें मेजबान नीदरलैंड्स, आयरलैंड और स्कॉटलैंड हिस्सा लेंगी। इस प्रमुख सीरीज के लिए स्कॉटलैंड ने अपनी टीम के ऐलान कर दिया है।

स्कॉटलैंड ने मार्च महीने में युएई टीम के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा लिया था। पहला मुकाबला हारने के बाद स्कॉटलैंड ने जबरदस्त वापसी कर अगले दो मैच और सीरीज को अपने नाम किया। जो टीम यूएई के खिलाफ मैदान पर उतरी थी उसमें और आगामी त्रिकोणीय सीरीज के लिए चुने गए खिलाड़ियों में ज्यादा बदलाव नहीं किया गया है। केवल 2 खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है। एंड्रू उमीद की जगह 19 वर्षीय चार्ली टियर को टीम में शामिल किया है जबकि स्पिनर जेम्स डिकसन को भी बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

त्रिकोणीय सीरीज के लिए स्कॉटलैंड की टीम

रिची बेरिंगटन (कप्तान), मैथ्यू क्रॉस, ब्रैड करी, क्रिस ग्रीव्स, ओली हेयर्स, जैक जार्विस, माइकल लीस्क, गेविन मेन, ब्रैंडन मैकमुलेन, जॉर्ज मुन्से, सफयान शरीफ, क्रिस सोल, चार्ली टियर, मार्क वॉट।

बता दें कि नीदरलैंड्स में शुरू होने वाली इस सीरीज में तीनो टीम कुल मिलाकर 6 मुकाबले खेलेंगी। यह सीरीज आगामी टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए आयोजित की जाएगी। स्कॉटलैंड अपना पहला मुकाबला नीदरलैंड्स के खिलाफ 18 मई, दूसरा मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ 20 मई, तीसरा मुकाबला फिर से नीदरलैंड्स के खिलाफ 22 मई और अंतिम मुकाबला आयरलैंड के खिलाफ 23 मई को खेलेगी।

त्रिकोणीय सीरीज के बाद स्कॉटलैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेगी। इस प्रमुख टी20 टूर्नामेंट के ग्रुप में बी में स्कॉटलैंड टीम मौजूद है जहाँ उनके मुकाबले 4 जून को इंग्लैंड, 6 जून को नामीबिया, 9 जून को ओमान और 15 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होंगे ।

0/Post a Comment/Comments