टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार खेलती हुई नजर आएगी ये टीम, अपने दमदार प्रदर्शन से रचा इतिहास

 


Scotland Women qualify for maiden T20 World Cup : वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 की बची हुई दो टीमों के नाम भी सामने आ गए हैं। स्कॉटलैंड वुमेंस ने अपने दमदार प्रदर्शन से इतिहास रच दिया है। उन्होंने पहली बार वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप में जगह बनाई है। वहीं श्रीलंका वुमेंस ने भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है। ये दोनों ही टीमें वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर के फाइनल में पहुंच गई हैं और इसी वजह से इनकी जगह भी अब वर्ल्ड कप में पक्की हो गई है।

अबुधाबी में खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में स्कॉटलैंड वुमेंस ने आयरलैंड वुमेंस टीम को 8 विकेट से हराकर टी20 वर्ल्ड कप में अपनी जगह पक्की की। पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड महिला टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 110 रन बनाए। जवाब में स्कॉटलैंड ने इस टार्गेट को 16.2 ओवर में ही सिर्फ 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया। स्कॉटलैंड की तरफ से मेगन मैक्कॉल ने 47 गेंद पर 50 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिला दी। इससे पहले गेंदबाजी में कैथरिन ब्रायस ने 4 विकेट चटकाए थे।

श्रीलंका ने यूएई को हराकर वर्ल्ड कप का टिकट किया पक्का

वहीं अबुधाबी में ही खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में श्रीलंका ने यूएई को 15 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका वुमेंस टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए। जवाब में यूएई की टीम 7 विकेट खोकर 134 रन ही बना सकी। श्रीलंका की तरफ से विश्मी गुनारत्ने ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। यूएई की तरफ से कप्तान ईशा ओजा ने 66 रनों की कप्तानी पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकीं।

आपको बता दें कि वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी हो चुका है। इस बार ये टूर्नामेंट 3 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक बांग्लादेश में खेला जाएगा। पहला मैच इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका वुमेंस के बीच ढाका में होगा। वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कुल मिलाकर 10 टीमें हिस्सा लेंगी जिन्हें दो ग्रुप में बांटा गया है। ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया, इंडिया, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान और क्वालीफायर 1 को रखा गया है। जबकि ग्रुप बी में साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश और क्वालीफायर 2 को रखा गया है। इन टीमों के बीच कुल मिलाकर 23 मुकाबले खेले जाएंगे।

0/Post a Comment/Comments