स्पॉट फिक्सिंग के मामले में जेल की हवा खा चुके पाकिस्तानी खिलाड़ी को नहीं मिल रहा वीजा, टी20 वर्ल्ड कप से हुआ बाहर


 T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 का बिगुल बज चुका। 2 जून से शुरू होने वाले इस मेगा इवेंट में 20 टीमें हिस्सा लेंगी और लगभग सभी ने अपनी – अपनी स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। हालांकि, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने अभी तक अपनी टीम की घोषणा नहीं की है। हरी जर्सी वाली टीम को वर्ल्ड कप से पहले आयरलैंड दौरे पर जाना है। ऐसे में माना जा रहा है कि आयरलैंड दौरे पर चुने गए खिलाड़ियों में से ही वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) की स्क्वाड का चुनाव किया जाएगा। मगर इसी बीच एक पाकिस्तानी खिलाड़ी को वीजा मिलने में दिक्कते हैं आ रही हैं।

इस पाकिस्तानी खिलाड़ी को नहीं मिल रहा वीजा

हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से सन्यांस वापस लेने वाले पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) को आयरलैंड दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है। इससे पहले न्यूजीलैंड के विरुद्ध घरेलू टी20 सीरीज में भी वे पाकिस्तानी स्क्वाड का हिस्सा थे। यही वजह है कि आमिर को टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) की स्क्वाड में जगह बनाने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। मगर बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को भूतकाल में की गई स्पॉट फिक्सिंग के कारण बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। पाकिस्तानी टीम को मंगलवार को आयरलैंड के लिए रवाना होना है, लेकिन आमिर को वीजा नहीं पाया है।

जेल जाने के कारण हो रही है समस्यांए

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के सूत्रों कि माने तो टीम के बाकी सदस्यों को आयरलैंड (Ireland) का वीजा मिल गया है, लेकिन 2010 स्पॉट फिक्सिंग मामले में जेल की सजा काट चुके मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) को वीजा मिलने में देरी हो रही है। सूत्र ने बताया कि 2018 में भी आयरलैंड और इंग्लैंड के दौरे पर जाने से पहले इसी तरह की समस्या हुई थी, तब भी आमिर को देर से वीजा जारी किया गया था। बोर्ड को उम्मीद है कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को एक या दो दिन में वीजा मिल जाएगा और वह कुछ दिनों के बाद टीम जुड़ जाएंगे।

टी20 वर्ल्ड कप से होना पड़ेगा बाहर?

मोहम्मद आमिर को निकट भविष्य में आयरलैंड का वीजा मिलने की उम्मीद है। मगर क्या उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) के लिए अमेरिका और वेस्टइंडीज वे प्रवेश की इजाजत मिलेगी या नहीं ये बड़ा सवाल है। गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान दोनों चिर प्रतिद्वंदी वर्ल्ड कप के ग्रुप A में हैं। उनका आमना-सामना 9 जून को न्यूयॉर्क में होगा।

0/Post a Comment/Comments