रोहित शर्मा और विराट कोहली को पछाड़ बाबर आज़म बनेंगे टी20 क्रिकेट के बादशाह, रिकॉर्ड तोड़ने से सिर्फ इतने रन हैं दूर

 


Babar Azam: विराट कोहली और रोहित शर्मा (Virat Kohli and Rohit Sharma) सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि क्रिकेट इतिहास के 2 सबसे सफल बल्लेबाज हैं। उनके नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में ऐसे – ऐसे रिकॉर्ड दर्ज है, जिनकी बराबरी करना किसी भी अन्य बल्लेबाज के लिए आसान नहीं होगा। हालांकि, इस दोनों दिग्गजों के बड़े रिकॉर्ड पर संकट मंडरा रहा है। पाकिस्तान के कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज बाबर आज़म (Babar Azam) टी20 प्रारूप में विराट और रोहित से बादशाहत छीनने के बेहद करीब हैं। आइये आपको पूरे मामले की विस्तार से जानकारी देते हैं।

Babar Azam बनेंगे टी20 प्रारूप के नए बादशाह

विराट कोहली (Virat Kohli) इस समय टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने 109 पारियों में 4037 रन बना लिए हैं। वहीं, दूसरे स्थान पर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) हैं। उन्होंने अब तक खेली 143 पारियों में 3974 रन बनाए हैं। मगर अब इन दोनों के इस बड़े रिकॉर्ड पर खतरा मंडरा रहा है, क्योंकि बाबर आज़म (Babar Azam) के नाम 107 परियों में 3823 रन दर्ज है। वे रोहित शर्मा से 151 और विराट कोहली ने 214 रन पीछे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि टी20 वर्ल्ड कप से पहले बाबर इस कीर्तिमान को अपने नाम कर लेंगे।

Babar Azam को खेलनी हैं 2 सीरीज

टी20 वर्ल्ड कप 2024 अब ज्यादा दूर नहीं है। 2 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज की सरजमीं पर मेगा इवेंट खेला जाएगा। ऐसे में इंग्लैंड, पाकिस्तान और बांग्लादेश समेत लगभग सभी देश वर्ल्ड कप से पहले द्विपक्षीय सीरीज खेलकर अपनी तैयारियों को अंतिम रूप दे रहे हैं।

पाकिस्तान को 10 मई से आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इसके बाद 22 मई से वे इंग्लैंड के खिलाफ 4 मैचों की टी20 श्रृंखला खेलेंगे। मगर भारतीय खिलाड़ियों के लिए टी20 वर्ल्ड कप से पहले कोई द्विपक्षीय सीरीज निर्धारित नहीं हैं। ऐसे में बाबर आज़म (Babar Azam) के पास रोहित शर्मा और विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 7 पारियां उपलब्ध हैं।

इस दिन IND vs PAK महामुकाबला

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और पाकिस्तान ग्रुप A में हैं। दोनों चिर प्रतिद्वंदियों का आमना सामना 9 जून को न्यूयॉर्क में होगा। इससे पहले भारत 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ मैच खेलेगा। वहीं, नीली जर्सी वाली टीम इसके बाद 12 जून को मेजबान अमेरिका और 15 जून को कनाडा से भिड़ेगी।

0/Post a Comment/Comments