टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट, ये धुरंधर खिलाड़ी कर चुके हैं कारनामा

 


T20 World Cup Hat-tricks : टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होने वाला है। इसके साथ ही एक बार फिर सभी टीमों के बीच चैंपियन बनने की होड़ शुरु हो जाएगी। टी20 वर्ल्ड कप में बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों की भूमिका भी काफी अहम रहने वाली है। कई सारे गेंदबाज ऐसे हैं जो टी20 वर्ल्ड कप में अपनी टीमों के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं। अगर हम इतिहास पर नजर डालें तो काफी गेंदबाजों ने वर्ल्ड कप में बेहतरीन खेल दिखाया है और यहां तक कि हैट्रिक भी लिया है। हम आपको इस आर्टिकल में टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक लेने वाले गेंदबाजों के बारे में बताएंगे।

ब्रेट ली (ऑस्ट्रेलिया) - 2007

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने 2007 में खेले गए पहले टी20 वर्ल्ड कप के दौरान हैट्रिक लिया था। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में ये कारनामा किया था। उन्होंने शाकिब अल हसन, मशरफे मोर्तजा और अलोक कपाली को आउट किया था और अपनी हैट्रिक पूरी की थी। टी20 वर्ल्ड कप में सबसे पहली हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड उनके ही नाम दर्ज है।

कर्टिस कैंफर (आयरलैंड) - 2021

आयरलैंड के कर्टिस कैंफर ने नीदरलैंड्स के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2021 में हैट्रिक ली थी। उन्होंने कॉलिन एकरमैन, रयान टेन डोशेट, स्कॉट एडवर्ड्स और रुलोफ वैन डर मर्व को आउट किया। ब्रेट ली ने 2007 में हैट्रिक लिया था और इसके बाद कई सालों तक कोई भी गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप में हैट्रिक नहीं ले पाया था लेकिन 2021 में कर्टिस कैंफर ने इस तिलिस्म को तोड़ दिया था।

वानिन्दु हसरंगा (श्रीलंका) - 2021

श्रीलंका के वानिन्दु हसरंगा ने 2021 टी20 वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हैट्रिक ली थी। उन्होंने एडेन मार्करम, टेम्बा बवुमा और ड्वेन प्रिटोरियस को आउट किया था और ये इस वर्ल्ड कप की दूसरी हैट्रिक थी।

कगिसो रबाडा (साउथ अफ्रीका) - 2021

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में तीन हैट्रिक ली गई थी और इसमें कगिसो रबाडा का नाम भी शामिल था।दक्षिण अफ्रीका के कगिसो रबाडा ने इंग्लैंड के खिलाफ हैट्रिक ली थी। उन्होंने क्रिस वोक्स, इयोन मॉर्गन और क्रिस जॉर्डन को आउट किया था।

कार्तिक मयप्पन (यूएई) - 2022

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में यूएई के कार्तिक मयप्पन ने श्रीलंका के खिलाफ हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड बनाया था। कार्तिक ने भानुका राजपक्षे, चरिथ असलंका और दासुन शनाका को आउट किया था।

जोश लिटिल (आयरलैंड) - 2022

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में आयरलैंड के जोश लिटिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हैट्रिक ली थी। लिटिल ने केन विलियमसन, जेम्स नीशम और मिचेल सैंटनर को आउट किया था।

0/Post a Comment/Comments