टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले 5 बल्लेबाज, लिस्ट में 2 भारतीयों का नाम भी शामिल

 


Most Sixes in T20 WC 2024: वेस्टइंडीज और अमेरिका (USA) में आयोजित होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप का रोमांच अभी से फैंस के बीच बढ़ने लगा है। आईसीसी के इस बड़े टूर्नामेंट के लिए जोरदार तैयारियां हो रही है। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट के वर्ल्ड कप में बल्लेबाज जमकर धमाका करते हैं। आगामी वर्ल्ड कप में बल्लेबाजों की धूम फैंस को देखने को मिलेगी। ऐसे में आज हम आपको उन 5 बल्लेबाजों के नाम बताएंगे जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं।

5. शेन वॉटसन

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन अपनी तूफानी बल्लेबाजी के लिए पूरी दुनिया में मशहूर थे। उनका बल्ला टी20 वर्ल्ड कप में भी जमकर चलता था। उन्होंने वर्ल्ड कप में 24 मुकाबले खेले हैं जिसमें उनके बल्ले से 31 छक्के निकले हैं। वह वर्ल्ड कप में पांचवें सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं।

4. युवराज सिंह

सिक्सर किंग के नाम से मशहूर और टी20 वर्ल्ड कप के पहले सीजन में इंग्लैंड के खिलाफ एक ओवर में 6 छक्के लगाकर इतिहास रचने वाले भारत के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह का बल्ला टूर्नामेंट में जमकर चलता था। अपने करियर में युवराज सिंह ने 31 टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले खेले थे। इन मैचों में युवराज सिंह के बल्ले से 33 छक्के निकले थे।

3. जोस बटलर

इंग्लैंड टीम के टी20 कप्तान जोस बटलर दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं। बटलर टी20 फॉर्मेट में अपने लंबे छक्कों के लिए पूरी दुनिया में काफी मशहूर हैं। बटलर ने अब तक टी20 वर्ल्ड कप में 27 मैच खेले हैं। इन मैचों में उनके बल्ले से 33 छक्के निकले हैं।

2. रोहित शर्मा

भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान और दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज माने जाने वाले रोहित शर्मा का बल्ला भी टी20 वर्ल्ड कप में जमकर चलता है। हिटमैन ने अपने करियर में अब तक 39 टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने बल्ले से धमाका करते हुए 35 छक्के जड़े हैं। रोहित आगामी टूर्नामेंट में भी बल्ले से तूफान मचाकर अपने रिकॉर्ड को और मजबूत करना चाहेंगे। वह टी20 वर्ल्ड कप में दूसरे सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं।

1. क्रिस गेल

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल अपने दमदार छक्कों के लिए पूरे दुनिया में मशहूर हैं। गेल के बल्ले से टी20 फॉर्मेट में काफी छक्के निकले हैं। गेल ने अपने करियर में 33 टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 63 छक्के निकले हैं। वह टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं।

0/Post a Comment/Comments