टी-20 वर्ल्ड कप 2024 पर बड़ा खतरा ! वेस्टइंडीज को मिली आतंकी हमले की धमकी

 


टी-20 वर्ल्ड कप 2024 1 जून से अमेरिका औऱ वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाएगा। क्रिकबज की खबर के अनुसार उत्तरी पाकिस्तान से इस टूर्नामेंट को लेकर कैरेबियन देशों में आतंकी हमले की धमकियां मिली है। हालांकि क्रिकेट वेस्टइंडीज ने  टूर्नामेंट को लेकर सुरक्षा का आश्वासन दिया है। 

आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए कैरेबियाई देश त्रिनिदाद एंड टोबैगो द्वारा  सुरक्षा जारी एलर्ट में कहा गया है, “ प्रो-इस्लामिक स्टेट (IS) के मीडिया सोर्सेज ने स्पोर्टिंग इवेंट्स के खिलाफ हिंसा भड़काने वाले अभियान लॉन्च किए हैं। आईएस के अफगानिस्तान-पाकिस्तान ब्रांच ने वीडियो मैसेज भी जारी किया है, जिसमें कई देशों में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने पर जोर दिया गया है। साथ ही अपने समर्थकों से  हमले वाले ग्रुप में शामिल होने की अपील की है।

क्रिकेट वेस्टइंडीज के सीईओ जॉनी ग्रेव्स ने टूर्नामेंट के दौरान सुरक्षा का आश्वासन दिया है। 

ग्रेव्स ने कहा, “  हम मेजबान देश और शहरों के अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और किसी भी खतरे से निपटने के लिए पूरी रणनीति के तहत आगे बढ़ रहे हैं। हम आश्वस्त करना चाहते हैं कि टी-20 वर्ल्ड कप में शामिल सभी लोगों की सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। हमारे पास एक व्यापक और मजबूत सुरक्षा योजना है।”

वेस्टइंडीज में वर्ल्ड कप के मुकाबले एंटीगुआ और बारबूडा, बारबाडोस, गुयाना, सेंट लूसिया, सेंट विंसेंट और ग्रेनेडाइंस, त्रिनिदाद और टोबैगो में होंगे। अमेरिका के फ्लोरिडा, न्यूयॉर्क और टेक्सास शहरों में भी वर्ल्ड कप के मैच आयोजित होंगे। लेकिन अमेरिका को वर्ल्ड कप आयोजन को लेकर कोई धमकी नहीं मिली है। टूर्नामेंट के दो सेमीफाइनल मैच त्रिनिदाद और गुयाना में खेले जाएंगे और फाइनल बारबाडोस के लिए खेला जाएगा।।

0/Post a Comment/Comments