कौन सी टीम जीतेगी टी-20 वर्ल्ड कप 2024? उसैन बोल्ट ने की भविष्यवाणी

 


अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज़ 2 जून से होने वाला है। क्रिकेट के इस महाकुंभ के लिए कई दिग्गज अपनी पसंदीदा टीमों के नाम बता चुके हैं और इसी कड़ी में आठ बार के ओलंपिक विजेता और क्रिकेट फैन उसेन बोल्ट ने भी भविष्यवाणी करते हुए उस टीम का नाम बताया है जो  टी-20 वर्ल्ड कप जीत सकती है।

बोल्ट का मानना है कि घरेलू टीम वेस्टइंडीज के पास कई बड़े हिटर्स हैं और इसलिए उनके पास तीसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का सुनहरा मौका है।वेस्टइंडीज की टीम 2012 और 2016 की टी-20 चैंपियन है और इस बार तो वो मेज़बान होंगे ऐसे में बोल्ट के साथ-साथ कई और दिग्गजों ने भी ये भविष्यवाणी की है कि 29 जून को होने वाले फाइनल में वेस्टइंडीज की टीम ट्रॉफी उठाते हुए दिख सकती है।

बोल्ट ने बुधवार को नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में बोलते हुए कहा, "मैं हमेशा अपनी घरेलू टीम के साथ जाऊंगा, क्योंकि हमारे पास कुछ बड़े हिटर हैं, अगर हम अच्छा खेले, तो निश्चित रूप से वेस्टइंडीज (जीत सकता है)। क्रिकेट जो ऊर्जा, जो उत्साह और शोर लाता है, वो अद्भुत है। ये कुछ अलग है जिसे आपने कभी नहीं देखा होगा। आखिरकार मुझे फिर से क्रिकेट का हिस्सा बनने का मौका मिला है। मुझे खुशी है कि मुझे (टूर्नामेंट) का हिस्सा बनने, उस खेल को बढ़ावा देने का अवसर मिला जो मुझे पसंद है।"

आपको बता दें कि दो बार के विजेता अपना ग्रुप अभियान 2 जून को गुयाना में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ शुरू करेंगे। इस बार टीम के साथ सुनील नारायण  नहीं होंगे। नारायण आईपीएल 2024 में शानदार लय में नजर आ रहे हैं और ऐसी उम्मीद जताई जा रही थी कि वो टी-20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी रिटायरमेंट वापिस ले लेंगे लेकिन उन्होंने साफ कर दिया है कि वो अपनी टीम को घर बैठकर ही सपोर्ट करेंगे।

0/Post a Comment/Comments