टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सेमीफाइनल में किन 4 टीमों को मिलेगी जगह? भारतीय कप्तान ने की बड़ी भविष्यवाणी

 


Harmanpreet Kaur Prediction on T20 WC 2024: वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप को शुरू होने में अब चंद दिन ही रह गए। वर्ल्ड कप की तारीख नजदीक आता देख फैंस के अंदर इसको लेकर उत्साह अभी से काफी बढ़ता जा रहा है। वर्ल्ड कप के मुकाबले शुरू होने से पहले अभी से इन बातों की चर्चा शुरू हो गई है कि टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में कौन सी टीम अपनी जगह बनाएगी। फैंस और क्रिकेटर्स अभी से अपनी पसंदीदा चार टीमों का चयन करना शुरू कर चुके हैं। इसी बीच भारतीय महिला टीम (Indian Women's Cricket Team) की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी बड़ी भविष्यवाणी करते हुए बताया कि आगामी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप में कौन सी 4 टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी।

हरमनप्रीत कौर ने टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के लिए 4 टीमों का किया चयन

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल से बात करते हुए भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों को लेकर भविष्यवाणी की है। हरमनप्रीत कौर ने जिन चार टीमों को चुना है। उसमें भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं।

हरमनप्रीत कौर ने जिन चार टीमों का चयन किया है। वह सभी वर्ल्ड कप क्रिकेट की दिग्गज टीमें हैं। चारों टीमों का प्रदर्शन भी पिछले कुछ समय से शानदार रहा है। भारत की बात करें तो रोहित शर्मा की कप्तानी में उतरने को तैयार टीम ने क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में पिछले कुछ समय से शानदार खेल दिखाया है। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारत ने फाइनल के पहले अपने सभी मैच जीते थे। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के लिए भारत एक प्रबल दावेदार है।

हरमनप्रीत कौर द्वारा चुनी गई दूसरी टीम ऑस्ट्रेलिया ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 का खिताब अपने नाम किया था। ऑस्ट्रेलियाई टीम काफी मजबूत है और टीम में पैट कमिंस, मिचेल मार्श, डेविड वॉर्नर जैसे कई धुरंधर खिलाड़ी मौजूदा हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम टी20 वर्ल्ड कप मं भी कमाल कर खिताब अपने नाम करना चाहेगी।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम पर भी हरमन ने बड़ा दांव लगाया है। पिछले सीजन की टी20 वर्ल्ड चैंपियन इस बार अपना खिताब बचाने के लिए उतरेगी। इंग्लैंड के खेमे में कई मजबूत खिलाड़ी हैं जो अकेले दमपर टीम को जीत दिला सकते हैं। ऐसे में इंग्लिश टीम खिताब के लिए मैदान पर अपना पूरा दम दिखाएगी।

हरमप्रीत कौर ने दक्षिण अफ्रीका को भी सेमीफाइनल के लिए चुना है। अफ्रीकी टीम ने पिछले कुछ समय से शानदार खेल दिखाया है। अफ्रीकी टीम ने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भी सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। ऐसे में इस बार टीम टी20 वर्ल्ड कप में भी ऐसा करते हुए नजर आ सकती है।

0/Post a Comment/Comments