टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए 43 वर्षीय खिलाड़ी को मिला मौका, पहली बार टूर्नामेंट में खेलने को तैयार युगांडा ने स्क्वाड किया घोषित

 


Uganda Team for T20 WC: वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियां अपने आखिरी चरण में हैं। आईसीसी के इस बड़े टूर्नामेंट के लिए एक-एक कर सभी देश अपनी टीम की भी घोषणा कर रहे हैं। इसी क्रम में युगांडा का नाम भी शामिल हो गया है, जिसने पिछले साल क्वालीफ़ायर के माध्यम से टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करते हुए इतिहास रचा था। टूर्नामेंट के लिए ब्रायन मसाबा को कप्तान बनाया गया है।

युगांडा टीम पहली बार सीनियर मेंस आईसीसी वर्ल्ड कप के किसी भी फॉर्मेट में खेलते हुए नजर आएगी। वहीं, 43 वर्षीय फ्रैंक एनसुबुगा को भी टीम में शामिल किया गया है, जो टूर्नामेंट में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी के रूप में नजर आएंगे। उन्होंने ओमान के मोहम्मद नदीम और नदीम खुशी को पीछे छोड़ दिया है। ये दोनों खिलाड़ी 41-41 वर्ष के हैं। एनसुबुगा टीम के लिए ऑफ स्पिन ऑलराउंडर की भूमिका निभाएंगे।

युगांडा क्रिकेट टीम ने रियाजत अली शाह को टीम का उपकप्तान बनाया है। वहीं रोनाल्ड लुटाया और इनोसेंट मवेबेज़ दो खिलाड़ी ट्रैवेलिंग रिजर्व के रूप में शामिल किए गए हैं।

टी20 वर्ल्ड कप के अफ्रीकी लीग क्वालीफायर से युगांडा के साथ-साथ नामीबिया ने भी क्वालीफाई किया था। युगांडा ने क्वालीफाई करके सभी को चौंका दिया था और ज़िम्बाब्वे जैसी बड़ी टीम को बाहर होना पड़ा था। आपको बता दें कि युगांडा टी20 वर्ल्ड कप के क्वालीफायर में कमाल का प्रदर्शन कर टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर पाई है। क्वालीफायर मुकाबले में अपने प्रदर्शन के दमपर युगांडा दूसरे नंबर पर रही थी। उसने अपने 6 में से 5 मुकाबले जीते थे।

युगांडा टी20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड, पापुआ न्यू गिनी और वेस्टइंडीज के साथ ग्रुप सी में है, और टीम 4 जून को प्रोविडेंस, गयाना में अफगानिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेलने उतरेगी। ब्रायन मसाबा चाहेंगे कि उनकी टीम डेब्यू टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन करे और कुछ अच्छी यादें बनाये।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए युगांडा की टीम

ब्रायन मसाबा (कप्तान), रियाजत अली शाह (उप-कप्तान), केनेथ वैसवा, दिनेश नकरानी, फ्रैंक एनसुबुगा, रौनक पटेल, रोजर मुकासा, कॉसमस क्यूवुता, बिलाल हसुन, फ्रेड अचेलम, रॉबिन्सन ओबुया, साइमन सेसाज़ी, हेनरी सेसेनडो, अल्पेश रामजानी, जुमा मियाजी

रिजर्व खिलाड़ी : रोनाल्ड लुटाया, इनोसेंट मवेबेज़

0/Post a Comment/Comments