धोनी 0 पर आउट हुए फिर फील्डिंग में बनाया अनोखा रिकॉर्ड, IPL में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने

 


चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने रविवार (5 मई) को पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2024 के मुकाबले में एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

सिमरजीत द्वारा डाले गए पारी के 10वें ओवर की चौथी गेंद पर विकेट के पीछे धोनी ने जितेश शर्मा का कैच पकड़ा। यह आईपीएल में धोनी का 150वां कैच है और इस टूर्नामेंट में इस आंकड़े तक पहुंचने वाले वह पहले क्रिकेटर हैं।  बता दें कि धोनी ने आईपीएल में बतौर विकेटकीपर 146 कैच लिए हैं और बाकी 4 कैच एक फील्डर की भूमिका में। 

हालांकि धोनी इस मैच में बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर पाए और पहली ही गेंद पर हर्षल पटेल के हाथों क्लीन बोल्ड हो गए। धोनी नौंवे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे और उनके टी-20 करियर में पहली बार हुआ है जब वह इतने नीचे बल्लेबाजी करने उतरे। 

मुकाबले की बात करें तो चेन्नई ने इस मैच में पंजाब को 28 रन से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद चेन्नई ने रविंद्र जडेजा (43), ऋतुराज गायकवाड़ (32) और डेरिल मिचेल (30) की पारियों के दम पर 9 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए।

इसके जवाब में पंजाब 9 विकेट गवाकर 139 रन ही बना सकी। मेजबान टीम के लिए प्रभसिमरन सिंह ने 30 रन और शशांक सिंह ने 27 रन बनाए।

0/Post a Comment/Comments