MI vs CSK: रोहित की शतक गया व्यर्थ, धोनी के धमाकों और पथिराना के विस्फोटों की बदौलत CSK ने 20 रन से जीता मुकाबला

MI vs CSK: आईपीएल 2024 में रविवार को दिन का दूसरा मुकाबला टूर्नामेंट की दो सबसे टीमों यानि मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स (MI vs CSK) के बीच खेला गया। इस हाई स्कोरिंग मैच को सीएसके ने 20 रन से अपने नाम किया। यह पीली जर्सी वाली टीम के लिए इस सीजन की चौथी जीत है। वहीं, मुंबई को चौथी हार का सामना करना पड़ा है।

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 206/4 का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में मेजबान मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के शतक के बावजूद 186/6 रन बना सकी। आइये आपको इस मुकाबले की विस्तार से जानकारी देते हैं।

MI vs CSK: चेन्नई ने खड़ा किया विशाल स्कोर

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। मगर उनका यह फैसला ज्यादा सटीक नहीं बैठा और पीली जर्सी जर्सी वाली टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 206/4 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। हालांकि, चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं हुई और उन्हें अजिंक्य रहाणे के रूप में पहला झटका पारी के दूसरे ही ओवर में लग गया।

मगर इसके बाद कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने पारी को संभालते हुए 40 गेंदों पर 5 चौकों और इतने ही छक्कों की मदद से 69 रन की तूफानी पारी खेली। उनके अलावा शिवम दुबे ने भी महज 38 गेंदों पर 10 चौकों और 2 छक्कों की सहायता से 66 रन जड़े। इसके बाद फिनिशर की भी भूमिका महेंद्र सिंह धोनी ने निभाई, जिन्होंने पारी की आखिरी 4 गेंदों पर 3 छक्कों के साथ 20 रन की यादगार पारी खेली। मुंबई की तरफ से हार्दिक पांड्या को 2 विकेट, जबकि श्रेयस गोपाल और जेराल्ड कोएट्जी को 1 – 1 विकेट मिला।

MI vs CSK: मुंबई इंडियंस को झेलनी पड़ी हार

चेन्नई से मिले 207 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई ने अच्छी शुरुआत की थी और पावर प्ले में ही 63 रन बना लिए। मगर इसके बाद ईशान किशन आउट हो गए और फिर नीली जर्सी वाली टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गवाएं। रोहित शर्मा एक छोर पर डटे रहे, लेकिन उन्हें किसी का साथ नहीं मिला।

हिटमैन ने 53 गेंदों पर 105* रन की नाबाद शतकीय पारी खेली। उनेक अलावा ईशान किशन ने 23 और तिलक वर्मा ने 31 रन का योगदान दिए। चेन्नई के लिए मथीशा पथिराना ने सर्वाधिक 4 विकेट, जबकि मुस्तफिजुर रहमान और तुषार पांडे को 1 – 1 सफलता मिली।

0/Post a Comment/Comments