IPL 2024 के बाद संन्यास लेंगे शिखर धवन? इस वजह से अब नहीं चाहते प्रीति ज़िंटा के लिए खेलना

 


Shikhar Dhawan: आईपीएल 2024 के 23वें मुक़ाबले में पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच भिड़ंत देखने को मिली। आखिरी गेंद तक जाने वाले इस मुक़ाबले को पैट कमिंस की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने कुल 2 रन से जीत लिया। इस मैच के बाद पंजाब की टीम और उनके कप्तान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की काफी आलोचना हो रही। धवन ने इस मैच में 16 गेंदों में कुल 14 रन का योगदान दिया।

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का आईपीएल 2024 कुछ खास नहीं जा रहा है। गब्बर के चेहरे पर मैदान में दबाव साफ़-साफ़ देखा जाता है, अब ये उम्र का तकाजा है या कुछ और ये तो वहीं जाने। चलिए आपको इस रिपोर्ट में बताते हैं की आईपीएल 2024 के बाद धवन क्यों करेंगे संन्यास का ऐलान।

Shikhar Dhawan करेंगे सन्यास का ऐलान

शिखर धवन (Shikhar Dhawan), भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज, हमेशा से अपनी आक्रामक बल्लेबाजी और सकारात्मक ऊर्जा के लिए जाने जाते रहे हैं। लेकिन 38 साल की उम्र और कुछ हालिया घटनाक्रमों को देखते हुए, यह सवाल उठना लाज़मी है कि क्या आईपीएल 2024 उनका आखिरी सीजन हो सकता है? देखिए इसकी सबसे अहम वजह हो सकती है भारतीय टीम से बाहर होना। धवन को जुलाई 2021 के बाद से भारतीय टीम में चुना नहीं गया है। दूसरा कारण है फॉर्म में लगातार गिरावट होना ।

पिछले कुछ सीजन में उनका बल्ला पहले जैसा धाराप्रवाह नहीं रहा है। निरंतरता की कमी और उभरते हुए सलामी बल्लेबाजों के दबाव को देखते हुए संन्यास का फैसला सही भी हो सकता है। शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के संन्यास लेने का अंतिम कारण उनकी बढ़ती उम्र भी हो सकती है। गब्बर अभी 38 साल के हैं और अगले साल 39 के हो जाएंगे ऐसे में मैदान पर उनके लिए युवाओं के साथ कंधे से कंधा मिलाना मुश्किल होगा।

टीम इंडिया की रीढ़ की हड्डी रहें Shikhar Dhawan

टीम इंडिया में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के योगदान को कोई नहीं भुला सकता है। बतौर सलामी बल्लेबाज़ रोहित शर्मा के साथ मिलकर इस जोड़ी ने बड़े-बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए हैं। आपको बता दें गब्बर ने अबतक टेस्ट में 34 मैचों में 2,315 रन, वनडे में 167 मैचों में 6,793 रन, और टी-20 में 1759 रन का योगदान दिया है। जबकि आईपीएल में शिखर धवन ने 222 मैचों में 6769 रन बनाए है।

0/Post a Comment/Comments