IPL 2024 के 5 खिलाड़ी, जो भविष्य में बनेंगे टीम इंडिया का चेहरा, विराट-रोहित को भी देंगे मात

 


IPL 2024 : आईपीएल 2024 में भारत के कई खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी टीमों का प्रतिनिधित्व करते हुए अपने बेहतरीन प्रदर्शन से सबको खूब प्रभावित कर रहे है। आईपीएल में अलग-अलग टीमों से खेल रहे कई युवा बल्लेबाजों ने अपने कमाल की बल्लेबाजी से फैंस का दिल जीता है,जिसको देखते हुए फैंस का यह मानना है की यह खिलाड़ी भविष्य में टीम टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली जैसे खिलाड़ी बन सकते है। ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारें में आगे बताने वाले है।

1. अभिषेक शर्मा

आईपीएल 2024 (IPL 2024) में पैट कमिन्स की अगुवाई वाली सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेल रहे अभिषेक शर्मा (Abhishek Sharma) ने अपने तूफ़ानी बल्लेबाजी से सबको खूब प्रभावित किया है। आईपीएल में इनके लाजवाब प्रदर्शन को देखने के बाद फैंस का यह मानना है की यह खिलाड़ी भविष्य में टीम इंडिया (Team India) का स्टार खिलाड़ी बन सकता है। इन्होंने 5 मैचों की 5 पारियों में 35.40 की औसत से 177 र न बनाए है, इस दौरान 63 रन इनका बेस्ट रहा है।

2. रियान पराग

राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेल रहे युवा हरफनमौला खिलाड़ी रियान पराग (Riyan Parag) ने भी आईपीएल 2024 (IPL 2024) में अपने शानदार बल्लेबाजी से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है। इस सीजन में रियान पराग द्वारा की गई शानदार बल्लेबाजी को देखते हुए यह कहा जा रहा है की रियान पराग भी भविष्य में भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ियों में शुमार होंगे। इनके नाम आईपीएल 2024 में 4 मैचों में 185 रन है।

3. साई सुदर्शन

टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी साई सुदर्शन (Sai Sudharshan) सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के अगुवाई में गुजरात टाइटन्स की ओर से खेल रहे है। आईपीएल 2024 (IPL 2024) में 5 मैचों में 191 रन बनाकर इन्होंने अपने प्रदर्शन से फैंस को खुश किया है। उनके बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए फैंस का यह मानना है की यह खिलाड़ी आने वाले समय में टीम इंडिया (Team India) का स्टार क्रिकेटर बन सकता है।

4. तिलक वर्मा

मुंबई इंडियंस की ओर से खेल रहे बाएं हाथ के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा (Tilak Varma) ने आईपीएल 2024 (IPL 2024) में 4 मैचों की 4 पारियों में 31.75 की औसत से 127 रन बनाए है। इस दौरान 63 रनों की पारी उनकी सर्वश्रेष्ठ पारी रही है। इनको लेकर भी फैंस यह कहते है की आने वाले समय में यह युवा खिलाड़ी दिग्गज रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसा बल्लेबाज बन सकता है। साल 2023 में इन्होंने भारतीय टीम (Team India) के लिए डेब्यू किया था।

5. रिंकू सिंह

आईपीएल 2024 (IPL 2024) में रिंकू सिंह (Rinku Singh) फिलहाल कुछ बहुत खास नहीं कर पाए है लेकिन उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के विरूह मात्र 8 गेंदों में 26 रन बनाकर अपनी तेजतर्रार बल्लेबाजी से सबको खुश कर दिया। आईपीएल के आने वाले मुकाबलों में उनसे बेहतरीन प्रदर्शन की खूब उम्मीद की जा रही है। वहीं उन्होंने लेकर ऐसा कहा जाता रहा है की आने वाले समय में वह भारतीय टीम (Team India) के स्टार खिलाड़ी बन सकते है।

0/Post a Comment/Comments