‘खुशनसीब हूं कि…’ आरसीबी को 7 विकेट पटखने के बाद ख़ुशी से झूमे हार्दिक पांड्या, अपने इन दो खिलाड़ियों को पहनाया जीत का तमगा


Hardik Pandya: आईपीएल 2024 में गुरुवार को मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (MI vs RCB) के बीच मुकाबला खेला गया। मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस हाई स्कोरिंग मैच को मेजबानों ने 7 विकेट जीत लिया। यह मुंबई की इस सीजन खेले 5 मैचों में दूसरी जीत है। वहीं, आरसीबी को 6 मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है।

इस मुकाबले को जीतने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने अपनी टीम की जमकर तारीफ की। मगर उन्होंने दो खास खिलाड़ियों को इस जीत का तमगा पहनाया। आइये आपको बताते हैं कि हार्दिक ने मैच के बाद क्या कुछ कहा।

मैच के बाद क्या बोले Hardik Pandya?

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मैच जीतने के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान कहा,

“जीतना हमेशा अच्छा होता है, जिस तरह से हमने जीत हासिल की है वह काफी शानदार रहा। इम्पैक्ट प्लेयर ने हमें जरुरत पड़ने पर एक अतिरिक्त गेंदबाज का उपयोग करने का अवसर दिया है। यह मेरे लिए भी आरामदायक रहता है।”

उन्होंने आगे कहा, “जिस तरह से रो (रोहित शर्मा) और किशन ने आने वाले बैट्समैन को प्लेटफॉर्म देते हुए बल्लेबाजी की, हमारे लिए इसे जल्दी खत्म करना महत्वपूर्ण था। हमने इस बारे में बात नहीं की, लेकिन यही इस टीम की खूबसूरती है, खिलाड़ियों को पता है कि क्या करना है।”

Hardik Pandya ने इन खिलाड़ियों को बताया हीरो

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने मैच जीतने के बाद जसप्रीत बुमराह और सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ की। इन दोनों खिलाड़ियों ने आरसीबी के खिलाफ शानदार खेल दिखाया। बुमराह ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए फाइव विकेट हॉल हासिल किया, जबकि सूर्या ने 19 गेंदों पर 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 52 रन की तूफानी पारी खेली। ऐसे में हार्दिक ने इन दोनों की तरीफ में कहा,

“मैं भाग्यशाली हूं कि मेरी टीम में बुमराह हैं। वह अब ऐसा खेल अक्सर दिखा चुके हैं। वह बहुत अभ्यास भी करते हैं। उनके पास अनुभव और आत्मविश्वास की कोई कमी नहीं हैं। वहीं, जब सूर्या ने अर्धशतक बनाया, तो मैंने उनसे वेलकम बैक कहा। मैं उनके खिलाफ विपक्षी टीम कप्तान का भी रहा हूं, उनके लिए फील्डिंग सेट करना कठिन है। वह मैदान के किसी भी कोने में शॉट खेल सकते हैं। कुछ इलाके तो ऐसे हैं, जहां मैंने कभी किसी को खेलते नहीं देखा।”

ऐसा रहा मुकाबले का हाल

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलरू ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 196/8 का स्कोर खड़ा किया। कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने 40 गेंदों में 61 रन बनाए, जबकि रजत ने 26 गेंदों पर 50 रन की पारी खेली। आखिरी में दिनेश कार्तिक ने केवल 23 गेंदों पर 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 53 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

आरसीबी द्वारा दिया गया 197 रन का लक्ष्य मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों के सामने मामूली साबित हुआ। ईशान किशन ने 34 गेंदों पर 69 रन की पारी खेली। उनके जोड़ीदार रोहित शर्मा ने 24 गेंदों 38 रन बनाए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने केवल 19 गेंदों पर 52 रन की तूफानी इनिंग खेली।mवहीं, आखिर में हार्दिक पांड्या ने 6 गेंदों में 21* रन और तिलक वर्मा ने 10 गेंदों पर 16* रन की नाबाद पारी खेलकर अपनी टीम को शानदार जीत दिला दी।

0/Post a Comment/Comments