हार्दिक पांड्या के सौतेले भाई ने लगाया 4.25 करोड़ का चूना, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 


मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या पिछले कुछ दिनों से काफी सुर्खियों में रहे लेकिन फिलहाल लाइमलाइट उनका पीछा नहीं छोड़ रही है। पांड्या परिवार से जुड़ी एक और खबर सामने आई है। हार्दिक और क्रुणाल पांड्या के सौतेले भाई वैभव पांड्या ने अपने भाईयों के साथ करीब 4.25 करोड़ रुपये की ठगी को अंज़ाम दिया है।

इस मामले में वैभव पांड्या को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है। पुलिस विभाग की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) के अनुसार, पांड्या बंधुओं ने वैभव के साथ मिलकर 2021 में एक पॉलिमर बिजनेस फर्म की स्थापना की थी और वैभव को रोजाना के कार्यों की देखभाल करनी थी लेकिन किसी ने भी नहीं सोचा था कि वैभव इस तरह से अपने भाईयों के भरोसे को तोड़ देगा।

अधिकारियों ने इस मामले पर बताते हुए कहा कि वैभव ने समझौते की शर्तों का उल्लंघन किया और दोनों भाइयों को अंधेरे में रखते हुए उसी बिजनेस में (किसी अन्य व्यक्ति के नाम पर) अपनी स्वामित्व वाली फर्म बना ली। ईओडब्ल्यू के एक अधिकारी ने कहा, “बाद में, वैभव ने कथित तौर पर एलएलपी (सीमित देयता भागीदारी) फर्म से पैसा अपनी फर्म में भेज दिया। धीरे-धीरे साझेदारी फर्म में मुनाफा कम हो गया। इसके अलावा, अपने उचित हिस्से से अधिक वैभव ने कथित तौर पर दोनों भाइयों को बताए बिना एलएलपी फर्म में अपना लाभ प्रतिशत भी धोखाधड़ी से बढ़ा लिया। इसके लिए, उन्होंने एलएलपी समझौते पर कथित तौर पर पांड्या बंधुओं के जाली साइन भी किए।”

अधिकारी ने कहा, जब मुंबई इंडियंस के कप्तान और क्रुणाल पंड्या को इसका पता चला, तो उनमें से एक ने वैभव का विरोध किया, जिसने उसे गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। मुंबई पुलिस की ईओडब्ल्यू ने वैभव को 8 अप्रैल को गिरफ्तार किया और अदालत में पेश किया, जिसने उसे 12 अप्रैल तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। एक अधिकारी ने कहा, जांचकर्ताओं को अपराध में वैभव की सहायता करने में और लोगों के शामिल होने का संदेह है और मामले में उनकी भूमिका सुनिश्चित होने के बाद और गिरफ्तारियां होने की संभावना है।

वैभव पर भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की अन्य धाराओं के अलावा धोखाधड़ी, आपराधिक विश्वासघात, जालसाजी, आपराधिक साजिश और आपराधिक धमकी का आरोप लगाया गया है।

0/Post a Comment/Comments