आईपीएल में शानदार प्रदर्शन दिखाने के बावजूद इस धाकड़ खिलाड़ी को नहीं मिलेगी टीम इंडिया में जगह, टी20 वर्ल्ड कप से होगा ड्रॉप


Team India:
इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन (IPL 2024) जारी है। इस रंगा लीग में भारत समेत दुनिया के सभी बेस्ट खिलाड़ी अपने हुनर का प्रदर्शन कर रहे हैं। मगर भारतीय खिलाड़ियों के लिए यह टूर्नामेंट बेहद जरुरी है। टीम इंडिया (Team India) के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) साफ़ कर चुके हैं कि जून में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के लिए टीम का चयन आईपीएल 2024 के प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। मगर एक भारतीय खिलाड़ी ऐसा भी है, जो चाहे कितना भी अच्छा खेल दिखा ले, मगर उन्हें टीम इंडिया में शामिल नहीं किया जाएगा। आइये जानते हैं कि कौन है ये खिलाड़ी?

इस खिलाड़ी को नहीं मिलेगी Team India में जगह

दरअसल, टीम इंडिया के अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के लिए शानदार प्रदर्शन दिखा रहे हैं। मगर उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में मौका मिलना काफी मुश्किल नजर आ रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हाल ही में केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची जारी की थी, जिसमें चहल का नाम शामिल नहीं था। ऐसे में माना जा रहा है कि वे भविष्य की योजनाओं का हिस्सा नहीं हैं।

इसके अलावा चयनकर्ता एक से अधिक फुल टाइम स्पिनर को टीम (Team India) में नहीं चुनना चाहेंगे और पहले से कुलदीप यादव की स्क्वाड में जगह पक्की नजर आ रही है। ऐसे में चहल का टी20 वर्ल्ड कप की स्क्वाड में होना लगभग नामुमकिन है।

युजवेंद्र चहल के पास है पर्पल कैप

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) इस समय आईपीएल 2024 में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के लिए 6 मैचों में 7.40 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 11 विकेट चटकाए हैं। मुंबई इंडियंस के विरुद्ध उन्होंने 3 विकेट, जबकि दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु एवं गुजरात टाइटंस के खिलाफ 2 – 2 विकेट लिए। वहीं, यूजी को एक सफलता को पंजाब किंग्स के खिलाफ मिली।

Team India के लिए भी रहे हैं शानदार आंकड़ें

टीम इंडिया के लिए खेलते हुए युजवेंद्र चहल के आंकड़ें शानदार रहे हैं। उन्होंने नीली जर्सी वाली टीम (Team India) के लिए 72 एकदिवसीय मुकाबलों में 5.26 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 121 विकेट और 80 टी20 मैचों में 96 विकेट हासिल किए हैं। इस दौरान उन्होंने कुल 3 फाइव विकेट हॉल अपने नाम दर्ज की।

गौरतलब है कि 33 साल के चहल ने भारत के आखिरी वनडे मैच पिछले साल जनवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था, जबकि आखिरी टी20 भी उन्होंने पिछले साल अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला।

0/Post a Comment/Comments