WATCH: विराट के लिए फैन ने पार की हदें, पिच पर आकर लगा लिया गले

 


आईपीएल 2024 के छठे मुकाबले में विराट कोहली ने शानदार अर्द्धशतक लगाया और उनकी 77 रनों की पारी के चलते ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम ने 25 मार्च को खेले गए मुकाबले में पंजाब किंग्स को 4 विकेट से मात दी और टूर्नामेंंट में अपनी पहली जीत हासिल की। इस मैच के दौरान एक मज़ेदार पल भी देखने को मिला जब एक फैन ने सिक्योरिटी तोड़कर मैदान के अंदर एंट्री मार ली और पिच तक पहुंचकर विराट कोहली को गले लगा लिया।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि जब आरसीबी की टीम रन चेज़ कर रही थी। हालांकि, इस बात का अभी पता नहीं चल पाया है कि ये घटना पारी शुरू होने से पहले हुई या पहले ओवर के बाद। वायरल वी़डियो में देखा जा सकता है कि ये फैन काफी तेजी से पिच की तरफ आता है और कोहली से मिलने के लिए आगे बढ़ता है। विराट को गले मिलने के बाद ये उनके पैर भी छूता है लेकिन इसके बाद सुरक्षाकर्मी दौड़े हुए आते हैं और उसे पकड़कर बाहर ले जाते हैं।

हालांकि, इस साल ये पहली बार नहीं हुआ है कि कोहली से मिलने के लिए फैन सिक्योरिटी तोड़कर मैदान में घुसा हो। इस साल जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच के दौरान भी एक फैन ने विराट से मिलने के लिए सिक्योरिटी को गच्चा दिया था। टी-20 वर्ल्ड कप 2024 टीम के लिए दावेदारी में शामिल होने के लिए कोहली 14 महीने के अंतराल के बाद अंतरराष्ट्रीय मंच पर सबसे छोटे प्रारूप में वापसी कर रहे थे। वो उस मैच में अंतिम ओवरों के दौरान बाउंड्री लाइन पर फील्डिंग कर रहे थे जब उस फैन ने मैदान में घुसकर विराट को गले लगाया।

वहीं, अगर इस मैच की बात की जाए तो पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स ने स्कोरबोर्ड पर 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 176 रन का स्कोर टांगा। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 45 (37) रन शिखर धवन के बल्ले से निकले। अपनी इस पारी में उन्होंने 5 चौके और एक छक्का लगाया। जितेश शर्मा ने 27(20) रन का योगदान दिया। अपनी इस पारी में उन्होंने एक चौका और 2 छक्के लगाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने मैच को 19.2 ओवर में 6 विकेट खोकर 178 रन बनाकर जीत लिया। आरसीबी की तरफ से सबसे ज्यादा रन विराट कोहली के बल्ले से निकले। उन्होंने 49 गेंद में 11 चौको और 2 छक्कों की मदद से 77 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। विराट जब 0 के स्कोर पर थे तब जॉनी बेयरस्टो ने पहले ओवर में स्लिप में उनका कैच छोड़ दिया था। विराट के अलावा दिनेश कार्तिक ने 10 गेंद में 3 चौको और 2 छक्कों की मदद से 28* रन बनाये। 

0/Post a Comment/Comments