WATCH: क्रिस जॉर्डन ने डाली गज़ब की यॉर्कर, बाबर आज़म के उड़ गए होश

 


पाकिस्तान सुपर लीग 2024 के पहले क्वालिफायर में मुल्तान सुल्तांस ने पेशावर ज़ाल्मी को 7 विकेट से हराकर लगातार चौथे फाइनल में प्रवेश कर लिया। इस मैच में वैसे तो कई मूमेंट्स ऐसे रहे जिन्हें आप एक बार नहीं बार-बार देखना चाहोगे लेकिन जिस तरह से बाबर आज़म आउट हुए क्रिस जॉर्डन की उस गेंद की काफी तारीफ की जा रही है।

जॉर्डन ने बाबर आजम को एक ऐसी यॉर्कर डाली जिस पर शायद दुनिया का कोई भी बल्लेबाज आउट हो जाता। जॉर्डन ने ये यॉर्कर ज़ाल्मी की पारी के 14वें ओवर में डाला। केवल 57 रनों पर तीन महत्वपूर्ण विकेट खोने के बाद, पेशावर जाल्मी बाबर और टॉम कोहलर-कैडमोर के बीच मजबूत साझेदारी के चलते मैच में वापसी की कोशिश कर रही थी लेकिन जैसे ही मोहम्मद रिज़वान ने जॉर्डन को आक्रमण में वापस लाया, उनका ये निर्णय एक मास्टरस्ट्रोक साबित हुआ और जॉर्डन ने बाबर को यॉर्कर डालकर चारों खाने चित्त कर दिया।

ज़ाल्मी की पारी के 14वें ओवर की पहली तीन गेंदों में चीजों को चुस्त रखने के बाद, जॉर्डन ने चौथी गेंद एक परफेक्ट यॉर्कर डाली, जिसका बाबर के पास कोई जवाब नहीं था। बाबर ने इस गेंद को थर्ड-मैन की ओर खेलने की कोशिश की मगर वो पूरी तरह से चूक गए और गेंद उनके ऑफ स्टंप पर जा लगी। पेशावर के लिए बाबर का विकेट काफी अहम था, क्योंकि वो एक बड़े स्कोर के लिए पूरी तरह तैयार नजर आ रहे थे लेकिन कप्तान के आउट होने के बाद पारी लड़खड़ा गई और गिरते पड़ते ज़ाल्मी की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 146 रन ही बना पाई।

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुल्तान की टीम को कप्तान मोहम्मद रिजवान और यासिर खान ने अच्छी शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 61 रन जोड़े। रिजवान (15) के रूप में मुल्तान को पहला झटका लगा लेकिन रिजवान के आउट होने के बाद भी मुल्तान की गाड़ी पटरी से नहीं उतरी और उन्होंने यासिर खान के अर्द्धशतक के चलते इस लक्ष्य को 19वें ओवर में ही हासिल कर लिया और फाइनल में एंट्री मार ली।

0/Post a Comment/Comments