पैट कमिंस नहीं ये खिलाड़ी हो सकता है T20 World Cup में ऑस्ट्रेलिया का कप्तान, हेड कोच ने सुनाया अपना फैसला

 


जून में वेस्टइंडीज औऱ अमेरिका की मेजबानी में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में ऑलराउंडर मिचेल मार्श (Mitchell Marsh) ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की कप्तानी कर सकते हैं। एरॉन फिंच के संन्यास के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 टीम के कप्तान का ऐलान नहीं किया था, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के बाद हुए पिछले टी-20 वर्ल्ड कप के बाद इस फॉर्मेट में खेली गई चार में से तीन सीरीज में मार्श ने टीम की कप्तानी की है। टेस्ट और वनडे टीम के कप्तान पैट कमिंस भी न्यूजीलैंड सीरीज में मार्श की अगुआई में खेले थे। 

वनडे वर्ल्ड कप के बाद भारत में हुई सीरीज में मार्श को आराम दिया गया था, लेकिन उन्होंने साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज और हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की थी। 

ऑस्ट्रेलिया के हेड कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने टी-20 वर्ल्ड कप में मार्श को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपने के लिए समर्थन किया है। बता दें कि चेयरमैन जॉर्ज बेली और टोनी डोडेमाइड के साथ मैकडोनाल्ड भी सिलेक्शन पैनल का हिस्सा हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-0 की जीत के बाद मैकडोनाल्ड ने कहा, “ सभी फैक्टर मिचेल मार्श की तरफ जा रहे हैं, सिर्फ कुछ चीजें ठीक करनी हैं। हम खुश और सहज हैं जिस तरह से उन्होंने टी-20 टीम की कमान संभाली है। हमें लगता है कि वर्ल्ड कप में लीडर होंगे और मुझे लगता है यह समय आने पर ही होगा।”

मार्श की कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 8 में से 7 मुकाबले जीते हैं और टीम को सिर्फ एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है। 2011 में इस फॉर्मेट में डेब्यू करने वाले मार्श ने 54 मैच की 52 पारियों में 1432 रन बनाए हैं, इसके अलावा 17 विकेट भी हासिल किए हैं। 2021 में ऑस्ट्रेलिया को पहला टी-20 वर्ल्ड कप जिताने में मार्श ने अहम रोल निभाया था।

0/Post a Comment/Comments