SRH vs MI: हैदराबाद के बल्लेबाजों के कहर के आगे ढेर हुई मुंबई इंडियंस, ऑरेंज आर्मी ने 31 रन से किया मुकाबला अपने नाम

 


SRH vs MI: इंडियन प्रीमियर लीग का 8वां मैच (SRH vs MI) हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया, जिसे एक बार फिर मेजबान टीम यानि हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने 31 रन से अपने नाम किया। यह सीजन का लगातार 8वां मैच है, जिसे होम टीम ने अपने नाम किया। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मगर यह उनकी बड़ी भूल साबित हुई। हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने निर्धारित 20 ओवरों में 277-3 का विशाल स्कोर खड़ा किया, जो आईपीएल इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर है। वहीं, इसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 246 रन बना पाई। आइये आपको इस मुकाबले की विस्तार ने जानकारी देते हैं।

SRH vs MI: हैदराबाद ने खड़ा किया विशाल स्कोर

सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 277/3 रन का रिकॉर्ड स्कोर खड़ा किया। ऑरेंज आर्मी की तरफ से सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) ने पहले पावरप्ले से ही तूफानी बल्लेबाजी शुरू कर दी थी। उन्होंने 24 गेंदों पर 9 चौकों और 3 गगनचुम्बी छक्कों की सहायता से 62 रन बनाए। ट्रेविस के अलावा अभिषेक शर्मा ने 23 गेंदों पर 3 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 63 रन जड़े। उनके आउट होने के बाद एडेन मारक्रम और हेनरिक क्लासेन ने मोर्चा संभाला। मारक्रम ने 28 गेंदों पर 42 रन बनाए, जबकि क्लासेन ने सिर्फ 34 गेंदों पर 4 चौकों और 7 छक्कों की सहायता से 80 रन की विशाल पारी खेली।

SRH vs MI: 200+ रन बनाने के बावजूद मुंबई इंडियंस को मिली हार

278 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अच्छी बल्लेबाजी की और टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया, लेकिन जीत के लिए इतना काफी नहीं था। रोहित शर्मा और ईशान किशन ने पहले 3 ओवर में ही टीम का स्कोर 50 के पार पंहुचा दिया। वहीं, 10 ओवर में टीम 150 के करीब भी पहुंच गई थी, लेकिन इसके बाद रन गति थोड़ी कम हो गई और इसी के चलते उन्हें हार झेलनी पड़ी।

रोहित ने 12 गेंदों पर 26 रन, ईशान ने 13 गेंदों पर 34 रन और नमन धीर ने 14 गेंदों पर 30 रन बनाए। इसके अलावा तिलक वर्मा के बल्ले से भी अच्छी पारी आई। उन्होंने 34 गेंदों पर 2 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 64 रन बनाए। टीम डेविड ने भी 22 गेंदों पर 42 रन की तूफानी पारी खेली। मगर वे भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। इस तरह हैदराबाद ने मैच 31 रन से अपने नाम किया।

0/Post a Comment/Comments