इन पांच टीमों के नाम दर्ज है IPL इतिहास में सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड, लिस्ट में RCB का नाम है टॉप पर शामिल


IPL: क्रिकेट की सबसे मशहूर लीग आईपीएल (IPL) की शुरुआत हो चुकी है. इस साल आईपीएल का 17वां सीजन खेला जा रहा है. अब तक इन 16 सीजन में आईपीएल में कई रिकॉर्ड बने हैं और कई रिकॉर्ड टूटे हैं. आईपीएल के इतिहास में अब तक बड़े-बड़े स्कोर बने हैं. लेकिन आज हम आपको आईपीएल इतिहास के सबसे कम स्कोर के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइए जानते हैं कि आईपीएल इतिहास के पांच सबसे कम स्कोर वाले कौन सी टीम हैं।

1. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

आईपीएल (IPL) इतिहास में सबसे कम स्कोर का रिकॉर्ड रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के नाम है। 23 अप्रैल 2017 को ईडन गार्डन्स में 132 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, बैंगलोर का कोई भी बल्लेबाज दोहरे अंक तक नहीं पहुंचा था और पूरी टीम 49 रन पर ऑलआउट हो गई थी. केदार जाधव ने सबसे ज्यादा 9 रन बनाए थे. इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से कूल्टर-नाइल, वोक्स और ग्रैंडहोम ने तीन-तीन विकेट लिए थे.

2. राजस्थान रॉयल्स

18 अप्रैल 2009 को राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के खिलाफ आईपीएल इतिहास का दूसरा सबसे कम स्कोर बनाया। इस मैच में बैंगलोर के गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की और राजस्थान की पूरी टीम को 58 रन पर ऑलआउट कर दिया था. इस मैच में राजस्थान के किसी भी बल्लेबाज ने रन नहीं बनाए थे.

3. राजस्थान रॉयल्स

14 मई 2023 को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के सामने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की पूरी टीम 59 रन पर ऑलआउट हो गई थी. यह आईपीएल इतिहास का तीसरा सबसे बड़ा स्कोर है. इस मैच में राजस्थान की टीम 10.3 ओवर ही बल्लेबाजी कर पाई थी. इस मैच में बेंगलुरु की ओर से वेन पार्नेल ने 3 ओवर में 10 रन देकर 3 विकेट लिए थे।

4. दिल्ली डेयरडेविल्स

इस लिस्ट में अगला नाम दिल्ली डेयरडेविल्स (Delhi Daredevils) का है। 6 मई 2017 को दिल्ली 212 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी थी. लेकिन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के गेंदबाजों ने दिल्ली की पूरी टीम को 13.4 ओवर में महज 66 रन पर ऑल आउट कर दिया. इस मैच में दिल्ली के लिए सबसे ज्यादा रन करुण नायर ने बनाए. उन्होंने 15 गेंदों में 21 रन बनाए थे.

5. दिल्ली डेयरडेविल्स

इस लिस्ट में आखिरी नाम दिल्ली डेयरडेविल्स (Delhi Daredevils) का है। 30 अप्रैल 2017 को दिल्ली ने पंजाब टीम के खिलाफ आईपीएल का पांचवां सबसे कम स्कोर बनाया. पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली की पूरी टीम 17.1 ओवर में महज 67 रन पर ऑलआउट हो गई. दिल्ली के लिए कोरी एंडरसन ने 25 गेंदों में सर्वाधिक 18 रन बनाए थे.

0/Post a Comment/Comments