IPL 2024: केएल राहुल ने की धोनी की बराबरी,पचासा जड़कर तोड़ डाला क्रिस गेल का महारिकॉर्ड


लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के कप्तान औऱ ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने रविवार (24 मार्च) को राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ जयपुर के सवाई मानसिंह  स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के मुकाबले में शानदार अर्धशतक जड़ा। राहुल ने 44 गेंदों में 4 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 58 रन की पारी खेली औऱ संदीप शर्मा की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में ध्रुव जुरेल को कैच थमा बैठे।

राहुल आईपीएल में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज सबसे ज्यादा पचास प्लस स्कोर बनाने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर खेली गई 60 पारियों में राहुल ने आईपीएल में 24वां पचास प्लस स्कोर बनाया है।

राहुल ने इस लिस्ट में एमएस धोनी की बराबरी की है, जिन्होंने बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज 213 पारियों में 24 पचास प्लस स्कोर बनाए हैं। 

इसके अलावा आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा 50 या उससे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में क्रिस गेल को पछाड़कर राहुल सातवें नंबर पर आ गए हैं। राहुल का आईपीएल में यह 38वां पचास प्लस स्कोर है और गेल ने इस टूर्नामेंट में में 37 पचास प्लस स्कोर बनाए थे। 

हालांकि राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ को इस मुकाबले में 20 रन से हार का सामना करना पड़ा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान ने कप्तान संजू सैमसन (25 गेंदों में नाबाद 82 रन) के अर्धशतक के दम पर 4 विकेट के नुकसान पर 193 रन बनाए। इसके जवाब में लखनऊ 6 विकेट के गवाकर 173 रन तक ही पहुंच सकी। लखनऊ के लिए राहुल के अलावा निकोलस पूरन ने 41 गेंदों में नाबाद 64 रन बनाए।

0/Post a Comment/Comments