IPL 2024 के बीच अचानक इस धाकड़ खिलाड़ी को लगा बड़ा झटका, बोर्ड ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से किया बाहर, सामने आई बड़ी वजह

 


Central Contract: इंडियन प्रीमियर लीग का 17वां सीजन (IPL 2024) जोरों शोरों से आगे बढ़ रहा है। आय दिन फैंस को रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। हालांकि, इसी बीच बोर्ड ने अपना सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट (Central Contract) जारी कर दिया है, जिसमें एक धाकड़ खिलाड़ी को जगह नहीं मिली है। आईपीएल में यह खिलाड़ी लगातार खेल रहा है, ऐसे में इसका केंद्रीय अनुबंध से बाहर होना सभी के लिए हैरानी का विषय बना हुआ है। आइये आपको बताते हैं कि कौन है ये खिलाड़ी और आईपीएल में यह किस टीम की तरफ से खेल रहा है।

Central Contract से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के धाकड़ हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्‍टोइनिस (Marcus Stoinis) को आईपीएल 2024 के बीच बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें 2024 – 2025 के लिए केंद्रीय अनुबंध (Central Contract) से बाहर कर दिया है। बोर्ड ने इस बार 23 खिलाड़ियों को इस खास सूची में शामिल किया है, जिसमें 4 नए प्लेयर्स भी शामिल हैं। युवा खिलाड़ियों जेवियर बार्टलेट, नाथन एलिस, मैट शॉर्ट और एरॉन हार्डी को पहली बार सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट मिला है। मगर मार्कस स्‍टोइनिस इस लिस्ट में अपनी जगह नहीं बना सके।

स्टोइनिस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच इसी सार फरवरी में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था , लेकिन इसके बावजूद उन्हें सेन्ट्रल कॉन्ट्रैक्ट न मिलना काफी हैरानी भरा है।

ऐसा रहा है मार्कस स्‍टोइनिस का करियर

34 साल के मार्कस स्‍टोइनिस ने ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू अगस्त 2015 में में टी20 प्रारूप के साथ किया था। तब से लेकर अब तक उन्होंने पीली जर्सी वाली टीम के लिए 70 एकदिवसीय मुकाबलों में 27.03 की औसत से 1487 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने वनडे क्रिकेट में 48 विकेट भी हासिल किए हैं।

वहीं, टी20 इंटरनेशनल की बात करें, तो मार्कस ने 59 मैचों में 29.37 की औसत और 145.06 के स्ट्राइक रेट से 940 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 2 अर्धशतक भी निकले हैं। इसके अलावा उन्होंने 20 ओवर प्रारूप में 29 विकेट भी हासिल किए हैं।

0/Post a Comment/Comments