IPL 2024: KKR के गेंदबाज को मयंक अग्रवाल के आगे 'फ्लाइंग किस' सेलिब्रेशन पड़ा भारी, मिली बड़ी सजा

 


कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के गेंदबाज हर्षित राणा (Harshit Rana) पर आईपीएल आचार संहिता का उलंघ्घन करने के लिए मैच फीस का 60 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। 23 मार्च को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के खिलाफ हुए आईपीएल 2024 के मैच के बाद उनके खिलाफ यह एक्शन लिया गया है। 

हैदराबाद के खिलाफ मैच में केकेआर को मिली 4 रन की जीत में हर्षित ने 33 रन देकर 3 विकेट लिए और मयंक अग्रवाल, हेनरिक क्लासेन और शहबाज अहमद को अपना शिकार बनाया। लेकिन विकेट लेने के बाद सेलिब्रेसन उनपर भारी पड़ गया। 

मयंक अग्रवाल को आउट करने के बाद हर्षित राणा ने उनकी तरफ फ्लाइंग किस की थी। फिर उन्‍होंने क्‍लासेन का विकेट लेकर भी जोशीले अंदाज में उन्हें पवेलियन जाने का इशारा किया था। 

आईपीएल ने बयान जारी कर कहा, “ राणा ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के तहत लेवल 1 के दो अपराध किए। दो संबंधित अपराधों के लिए उन पर मैच फीस का 10 प्रतिशत और 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। राणा ने अपनी गलती मानी है औऱ मैच रैफरी की सजा को स्वीकार किया है।” 

बता दें कि आईपीएल 2022 के ऑक्शन में कोलकाता ने हर्षित राणा को 20 लाख रुपये में खरीदा था। उन्होंने भी तक 9 मैच खेले हैं, जिसमें उनके खाते में 9 ही विकेट आए हैं। 

0/Post a Comment/Comments