श्रेयस अय्यर IPL 2024 से हुए बाहर, अब ये खिलाड़ी करेगा KKR की कप्तानी, गौतम गंभीर का है खास


 IPL 2024: आईपीएल 2024 (IPL 2024) शुरू होने में अब 10 दिन से भी कम का समय बचा है. इसे लेकर सभी टीमों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस सीजन का पहला मैच 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore)  के बीच खेला जाएगा। कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) इस सीजन में कई बदलावों के साथ उतरने जा रही है. टीम के नए मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) टीम की कप्तानी किसी और को देने की तैयारी कर रहे हैं. इस साल श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) से कप्तानी छिनी जा सकती है।

IPL 2024 में Gautam Gambhir बदलेंगे KKR का कप्तान

आईपीएल 2023 में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को पूरे आईपीएल से बाहर होना पड़ा. उनके बाहर होने के बाद नितीश राणा (Nitish Rana) को टीम की कमान सौंपी गई. उन्होंने पहली बार कप्तान के तौर पर अच्छा प्रदर्शन किया. पिछले साल उनके कप्तानी प्रदर्शन को देखते हुए अब गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) आईपीएल 2024 (IPL 2024) में एक बार फिर टीम की कमान नितीश को सौंप सकते हैं. इस साल गंभीर के टीम में शामिल होने के बाद टीम में कई बदलाव हुए हैं. ऐसे में अगर इस साल कप्तान बदल दिया जाए तो कोई आश्चर्य नहीं होगा.

Kolkata Knight Riders ने किए हैं कई बड़े बदलाव

कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) इस साल अपने प्रदर्शन में सुधार करना चाहेगी. आईपीएल 2024 (IPL 2024) के लिए टीम में कई बड़े बदलाव किए गए हैं और कई खिलाड़ियों को टीम से बाहर कर दिया गया है. इस साल की नीलामी में कोलकाता ने मिचेल स्टार्क को 24.75 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया है. स्टार्क आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे बिकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. इसके साथ ही कोलकाता ने कई और खिलाड़ियों को अपनी टीम में शामिल किया है. टीम इस साल प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना चाहेगी.

0/Post a Comment/Comments