IPL 2024: विराट कोहली की पारी गई बेकार,कोलकाता ने बेंगलुरु को उसी के घर में दी 7 विकेट से करारी हार


 आईपीएल 2024 के 10वें मैच कोलकाता नाइट राइडर्स ने बल्लेबाजों के दमदार प्रदर्शन की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 7 विकेट से हरा दिया। ये कोलकाता की लगातार दो मैचों में दूसरी जीत है। वहीं बेंगलुरु की तीन मैचों में 2 जीत और एक हार है। आरसीबी अपने घर एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में हार गया। ये इस टूर्नामेंट में पहली बार है जब कोई घेरलू टीम हारी है। इस मैच में कोलकाता ने इम्पैक्ट खिलाड़ी के रूप में वरुण चक्रवर्ती की जगह अंगकृष रघुवंशी को खिलाया। वहीं आरसीबी ने विजय कुमार वैशाख को खिलाया। 

पहले बल्लेबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 20 ओवरों में स्कोरबोर्ड पर 6 विकेट खोकर 182 रन का स्कोर टांगा। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन विराट कोहली के बल्ले से निकले। उन्होंने 59 गेंद में 4 चौको और 4 छक्कों की मदद से नाबाद 83 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। कैमरून ग्रीन ने 33(21) रन की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के लगाए। कोहली और ग्रीन ने दूसरे विकेट के लिए 65 (42) रन की साझेदारी निभाई। 

ग्लेन मैक्सवेल ने 19 गेंद में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 28 रन का योगदान दिया। कोहली और मैक्सवेल ने तीसरे विकेट के लिए 42 (31) रन की साझेदारी की। दिनेश कार्तिक ने 8 गेंद में 3 छक्कों की मदद से 20 रन बनाये। कोहली और कार्तिक ने छठे विकेट के लिए 42 (31) रन की साझेदारी की। कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से हर्षित राणा और आंद्रे रसेल ने 2-2 विकेट चटकाए। सुनील नरेन एक विकेट लेने में सफल रहे। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम ने मैच को 16.5 ओवर में 3 विकेट खोकर और 186 रन बनाकर जीत लिया। कोलकाता की तरफ से सबसे ज्यादा रन वेंकटेश अय्यर ने बनाये। उन्होंने 30 गेंद में 3 चौको और 4 छक्कों की मदद से 50 रन की अर्धशतकीय पारी खेली। इस पारी की मदद से उन्होंने आईपीएल में 1000 रनों का भी आंकड़ा पार कर लिया। नरेन ने 22 गेंद में 2 चौको और 5 छक्कों की मदद से 47 रन की पारी खेली। कप्तान श्रेयस अय्यर ने 24 गेंद में 2 चौको और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 39 रन की पारी खेली। 

वेंकटेश और श्रेयस ने तीसरे विकेट के लिए 75 (44) रन की साझेदारी की। फिल साल्ट ने 20 गेंद में 2 चौको और 2 छक्कों की मदद से 30 रन की पारी खेली। नरेन और फिल ने पहले विकेट के लिए 86 (39) रन की साझेदारी करते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दी। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से विजय कुमार वैशाख, मयंक डागर और यश दयाल ने एक-एक विकेट हासिल किया। 

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की प्लेइंग इलेवन: विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), कैमरून ग्रीन, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, अनुज रावत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, अल्ज़ारी जोसेफ, मयंक डागर, मोहम्मद सिराज, यश दयाल। 

कोलकाता नाइट राइडर्स की प्लेइंग इलेवन: फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रमनदीप सिंह, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, मिचेल स्टार्क, अनुकूल रॉय, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती। 

कोलकाता के इम्पैक्ट के खिलाड़ी: सुयश शर्मा, वैभव अरोरा, मनीष पांडे, अंगकृष रघुवंशी, रहमानुल्लाह गुरबाज़। 

बेंगलुरु के इम्पैक्ट के खिलाड़ी: महिपाल लोमरोर, सुयश प्रभुदेसाई, कर्ण शर्मा, विजयकुमार वैशाख, स्वप्निल सिंह।

0/Post a Comment/Comments