IPL 2024: चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को दी 63 रन की करारी हार

 


आईपीएल 2024 के सातवें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर गुजरात टाइटंस को 63 रन से हरा दिया। ये चेन्नई की अब तक की सबसे बड़ी हार है। गुजरात ने इम्पैक्ट खिलाड़ी के रूप में मोहित शर्मा की जगह साई सुदर्शन को और चेन्नई ने शिवम दुबे की जगह मथीशा पथिराना को खिलाया। ये चेन्नई की लगातार दूसरी जीत है। वहीं गुजरात ने टूर्नामेंट में 2 मैच खेले है एक में जीत और एक में हार मिली है। 

चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर 20 ओवरों में 6 विकेट खोकर 206 रन का स्कोर टांगा। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा 51(23) रन शिवम दुबे ने बनाये। अपनी इस पारी में उन्होंने 2 चौके और 5 छक्के लगाए। रचिन रवींद्र ने 46(20) रन की पारी खेली। अपनी इस पारी में उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के जड़े। कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने 36 गेंद में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 46 रन की पारी खेली। रवींद्र और गायकवाड़ ने पहले विकेट के लिए 62 (32) रन की साझेदारी करते हुए टीम को बेहतरीन शुरुआत दी। 

डेरिल मिचेल ने 20 गेंद में 2 चौको की मदद से 24 रन का योगदान दिया। दुबे और मिचेल ने चौथे विकेट के लिए 57 (35) रन जोड़े। समीर रिज़वी ने 6 गेंद में 2 छक्कों की मदद से 14 रन बनाये। गुजरात की तरफ से सबसे ज्यादा 2 विकेट राशिद खान को मिले। स्पेंसर जॉनसन, साई किशोर और मोहित शर्मा ने एक-एक विकेट अपनी झोली में डाला। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 143 रन ही बना सकी। गुजरात की तरफ से सबसे ज्यादा रन साई सुदर्शन ने बनाये। उन्होंने 31 गेंद में 3 चौको की मदद से 37 रन की पारी खेली। डेविड मिलर और ऋद्धिमान साहा ने क्रमशः 21(16), 21(17) रनों की पारियां खेली। चेन्नई की तरफ से सबसे ज्यादा 2-2 विकेट दीपक चाहर, मुस्तफिजुर रहमान और तुषार देशपांडे के खाते में गए। एक-एक विकेट डेरिल मिचेल और मथीशा पथिराना को मिला। 

गुजरात टाइटंस की प्लेइंग इलेवन: ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, डेविड मिलर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, रविश्रीनिवासन साई किशोर, उमेश यादव, मोहित शर्मा, स्पेंसर जॉनसन। 

चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेइंग इलेवन: ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), रचिन रवींद्र, अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिचेल, शिवम दुबे, रविंद्र जड़ेजा, समीर रिज़वी, एमएस धोनी (विकेटकीपर), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान। 

गुजरात के इम्पैक्ट खिलाड़ी: साई सुदर्शन, शरत बीआर, अभिनव मनोहर, नूर अहमद, मानव सुथार। 

चेन्नई के इम्पैक्ट खिलाड़ी: मथीशा पथिराना, शार्दुल ठाकुर, शेख रशीद, निशांत सिंधु, मिचेल सेंटनर। 

0/Post a Comment/Comments