IPL 2024 शुरू होने से पहले भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे की हुई घोषणा, इस महीने खेले जाएंगे 5 टेस्ट मैच, देखें कहां होगी सीरीज


IND vs AUS: आईपीएल 2024 को शुरू होने में 3 दिन का समय शेष रह गया है,फैन इस टूर्नामेंट के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है और अपने टीमों को सपोर्ट करने के लिए उत्साहित है। इस बीच इस साल के अंत में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच खेली जाने वाली बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के वेन्यू और शेड्यूल को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। इस साल के अंत में टीम इंडिया (Team India) ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी,जहां दोनों टीमों के बीच 5 टेस्ट मैचों की शृंखला खेली जानी है।

इन वेन्यू पर खेली जाएगी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच इस साल के अंत में खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी 2024-25 (BGT 2024-25) के वेन्यू को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दोनों टीमों के बीच खेली जाने वाली इस सीरीज का पहला मैच पर्थ में खेला जा सकता है,जिसकी शुरुआत नवंबर महीने के अंत में हो सकती है। शृंखला का दूसरे टेस्ट मैच की मेजबानी एडिलेड कर सकता है,जो डे-नाइट टेस्ट मैच हो सकता है।

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में आयोजित हो सकता है,जबकि बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच की मेजबानी मेलबर्न को मिल सकती है और 2025 में खेले जाने वाले टेस्ट मैच की मेजबानी सिडनी को दिया जा सकता है। हालांकि अभी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया आधिकारिक कार्यक्रमों की घोषणा नहीं किया है। खबरों की माने तो मार्च के अंत तक बोर्ड की तरफ से घरेलू सत्र के शेड्यूल का ऐलान किया जा सकता है।

IND vs AUS : पिछले दो शृंखलाओं में रहा है भारत का दबदबा

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच 1991-92 के बाद पहली बार ऐसा होगा जब भारतीय टीम (Team India) ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 5 टेस्ट मैचों की शृंखला खेलेगी। इससे पहले भारतीय टीम ने लगातार दो बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेली गई टेस्ट शृंखला में ऑस्ट्रेलिया टीम को मात दिया है। साल 2018-19 और 2020-21 में खेली गई टेस्ट शृंखलाओं में टीम इंडिया ने मेजबान को शृंखला में शिकस्त दिया है।

2020-21 के पिछले दौरे पर टीम इंडिया (Team India) की शुरुआत बहुत खराब हुई थी, एडिलेड में खेले गए टेस्ट मैच में टीम इंडिया 36 रनों पर ऑलआउट हुई थी और मुकाबला हार गई थी। उसके बाद भारतीय टीम ने मेलबर्न टेस्ट जीतकर शृंखला में शानदार वापसी किया और सिडनी टेस्ट मैच को ड्रॉ खेलने में सफल रही और अंत में ब्रिस्बेन में रोमांचक मुकाबले को जीतकर सीरीज 2-1 से कब्जा कर लिया। फैंस को उम्मीद है की पिछली दो सीरीज की ही तरह इस बार भी भारतीय टीम इस महत्वपूर्ण शृंखला को जीतने में सफल रहेगी।

0/Post a Comment/Comments