श्रेयस अय्यर और ईशान किशन की लापरवाही पर सचिन तेंदुलकर ने कसा तंज, बोले – ‘हमें जब भी मौका मिला है तो..’

Sachin Tendulkar: मौजूदा भारतीय क्रिकेट टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जो घरेलू क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं। बीसीसीआई (BCCI) ने हाल ही में निर्देश जारी किया था, जिसमें बोर्ड ने उन सभी खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट खेलने के लिए कहा था जो नेशनल टीम का हिस्सा नहीं हैं. लेकिन श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और ईशान किशन (Ishan Kishan) ने इस निर्देश को नजरअंदाज कर दिया जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा और सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर हो गए. अब टीम इंडिया (Team India) के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने घरेलू क्रिकेट खेलने को लेकर बड़ा बयान दिया है और इसके फायदे गिनाए हैं.

Sachin Tendulkar ने याद दिलाई बुनियादी बातें

महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट खेलने के फायदों के बारे में बताया. उन्होंने बताया कि घरेलू क्रिकेट खेलने से बुनियादी चीजों के बारे में पता चलता है. बीसीसीआई (BCCI) ने हाल ही में अपने सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट वाले खिलाड़ियों के लिए राष्ट्रीय टीम या एनसीए में नहीं होने पर घरेलू रेड-बॉल क्रिकेट खेलना अनिवार्य कर दिया है। सचिन ने अपने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की जिसमें उन्होंने घरेलू क्रिकेट के बारे में विस्तार से बताया।

घरेलु क्रिकेट से बनाई दुरी

ईशान किशन (Ishan Kishan) ने दिसंबर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था. लेकिन टीम से बाहर होने के बाद भी उन्होंने रणजी ट्रॉफी में झारखंड की टीम के लिए नहीं खेला। इसके बजाय उन्होंने अपनी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल की तैयारियों में लगे रहे. दूसरी ओर, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के बाद टीम से बाहर किए जाने के बाद श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने बड़ौदा के खिलाफ मुंबई के रणजी क्वार्टर फाइनल के लिए खुद को उपलब्ध नहीं कराया। हालाकिं, वह तमिलनाडु के खिलाफ रणजी सेमीफाइनल में मुंबई के लिए खेले।

0/Post a Comment/Comments