आनंद महिंद्रा ने किया अपना वादा पूरा, टेस्ट डेब्यू में धमाल मचाने वाले सरफराज खान के पिता को दिया खास तोहफा

Sarfaraz Khan: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच हाल ही में 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली गई थी। इस श्रृंखला का पहला मैच हारने के बाद भारतीय टीम ने दमदार वापसी करते हुए अगले चारों मुकाबले जीते और सीरीज 4 – 1 से अपने नाम की। भारत की ओर से इस श्रृंखला में कई खिलाड़ियों ने डेब्यू किया, जिनमें से एक सरफराज खान (Sarfaraz Khan) भी थे।

सरफराज को घरेलू क्रिकेट लगातार अच्छा प्रदर्शन करने के बाद आखिरकार टीम इंडिया में शामिल किया गया, जिसका उन्होंने पूरा फायदा उठाया। सरफराज के अच्छे प्रदर्शन ने भारत के बड़े उद्योगपति आनंद महिंद्रा भी काफी प्रभावित हुए ओर उन्होंने सरफराज के कोच और पिता नौशाद खान को खास तोहफा देने के वादा किया, जिसे अब उन्होंने पूरा कर दिया है।

आनंद महिंद्रा ने पूरा किया अपना वादा

15 फरवरी को इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करने वाले सरफराज खान (Sarfaraz Khan) ने मैच की दोनों पारियां में जबरदस्त अर्धशतकीय पारी खेल भारत की जीत में अहम योगदान दिया था। इसके बाद ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा के मालिक आनंद महिंद्रा ने सरफराज को क्रिकेट सिखाने वाले उनके पिता नौशाद खान को थार गाड़ी गिफ्ट करने का वादा किया था और कुछ ही दिनों में उन्होंने अपने इस वादे को पूरा कर दिया है।

सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीर में सरफराज खान और उनके पिता गाड़ी की डिलीवरी लेते हुए दिखाई दे रहे हैं। हालांकि, यह तस्वीर कितने दिन पुरानी है, इसकी जानकारी उपलब्ध नहीं है।

Sarfaraz Khan ने दिखाया था शानदार प्रदर्शन

सरफराज खान ने इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में ही बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया था। उन्होंने पहली पारी में 62, जबकि दूसरी पारी में भी 68* रनों की इनिंग खेली थी। वहीं, आखिरी टेस्ट की एकमात्र पारी में उनके बल्ले से 56 रन निकले।

इसके अलावा सरफराज के आईपीएल करियर की बात करें, तो उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, किंग इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) और दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेला है। मगर कहीं भी वे अपनी छाप छोड़ने में सफल नहीं हो सके। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने आईपीएल करियर में खेले 50 मैचों में 22.50 की औसत और 130.58 के स्ट्राइक रेट से 585 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से केवल एक अर्धशतक निकला हैं।

0/Post a Comment/Comments