विराट कोहली से सौरव गांगुली ने क्यों छीनी थी कप्तानी? हुआ चौकाने वाला खुलासा

 


Team India: विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम के महान बल्लेबाज हैं। काफी लंबे समय तक भारतीय क्रिकेट टीम ने विराट कोहली की कप्तानी में इंटरनेशनल क्रिकेट खेला है। विराट कोहली को भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक माना जाता है। आपको बता दे कि जब विराट कोहली टीम इंडिया के कप्तान थे तब उसे समय बीसीसीआई के अध्यक्ष के पद पर सौरभ गांगुली थे। सौरभ गांगुली ने विराट कोहली को टीम इंडिया की कप्तानी की वनडे की कप्तानी से हटा दिया था। जिस कारण विराट कोहली और सौरव गांगुली के बीच अनबन बनी रहती है। इसी बीच सौरव गांगुली ने भारतीय टीम की कप्तानी को लेकर बड़ा बयान दिया है और उन्होंने रोहित शर्मा की तारीफ की है।

सौरभ गांगुली ने दिया बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए बड़ा बयान दिया है और कहा ‘वनडे विश्व कप में रोहित शर्मा ने बहुत ही शानदार कप्तानी की उन्होंने भारत को लगातार 10 में जिताकर फाइनल में पहुंचाया। रोहित शर्मा की कप्तानी में पूरे वनडे विश्व कप 2023 में टीम इंडिया चैंपियन की तरह खेली। रोहित शर्मा सबसे सफल कप्तान है उन्होंने पांच बार आईपीएल की ट्रॉफी जीती है। मुझे इसको लेकर हैरानी नहीं है क्योंकि मैंने रोहित शर्मा के प्रतिभा को देखकर ही उन्हें कप्तान बनाया था। मुझे कप्तान चुनने में कोई चूक नहीं हुई है।’

विराट के बाद रोहित कर रहे टीम इंडिया की कप्तानी

जब विराट कोहली से भारतीय वनडे टीम की कप्तानी ले ली गई उसके बाद विराट कोहली ने टेस्ट और t20 से कप्तानी छोड़ने का फैसला कर दिया। इसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी सौरभ गांगुली ने रोहित शर्मा को दे दी। इसके बाद रोहित शर्मा वनडे विश्व कप के बाद T20 विश्व कप में भी भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे।

0/Post a Comment/Comments