शर्मनाक! कोई जानबूझकर हुआ बोल्ड तो कोई हो गया स्टंप आउट; क्रिकेट में 'फिक्सिंग' ने फिर मचा दिया हाहाकार

 


Match Fixing Video: क्रिकेट को जेंटलमैन गेम कहा जाता है, लेकिन इस जेंटलमैन गेम पर कई बार फिक्सिंग के आरोप लगे हैं जो सही भी साबित हुए। फिक्सिंग के कारण कई बार क्रिकेट शर्मसार हुआ है और एक बार फिर ऐसी ही घटना देखने को मिली है। दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है जिसमें एक क्रिकेट मैच के दौरान बल्लेबाज़ों को जानबूझकर क्लीन बोल्ड होते हुए और स्टंप आउट होते हुए देखा जा सकता है।

ये वीडियो कोलकाता के फर्स्ट डिवीजन ग्रुप ए लीग में टाउन क्लब (Town Club) और मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब (Mohammedan Sporting Club) के बीच खेले गए मैच का है। इस मैच में मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब के बल्लेबाज़ विपक्षी टीम को पॉइंट्स देने के लिए जानबूझकर अलग-अलग तरीके से आउट होते हुए देखे जा सकते हैं।

   

 बंगाल के पूर्व क्रिकेटर श्रीवत्स गोस्वामी कोलकाता क्रिकेट में घटी इस घटना से बेहद निराश और नाराज हैं। उन्होंने खुद इस मैच का वीडियो अपने फेसबुक अकाउंट से शेयर करके दुनिया के सामने रखा है। श्रीवत्स गोस्वामी ने ये वीडियो साझा करते हुए अपना दुख भी प्रकट किया और लिखा है कि ऐसी घटनाएं बंगाल क्रिकेट को बर्बाद कर रही हैं।

उन्होंने लिखा, 'यह कोलकाता क्लब क्रिकेट में सुपर डिवीजन मैच है, 2 बड़ी टीमें ऐसा कर रही हैं, कोई अंदाज़ा है कि यहां क्या हो रहा है ? मुझे यह देखकर शर्म आती है, मैंने वह खेल खेला जो मेरे दिल के बहुत करीब है। मुझे क्रिकेट पसंद है और मुझे बंगाल में खेलना पसंद है, लेकिन यह देखकर मेरा दिल टूट जाता है। क्लब क्रिकेट बंगाल क्रिकेट का दिल और आत्मा है, कृपया इसे बर्बाद न करें। मुझे लगता है कि इसे गॉट अप क्रिकेट कहा जाता है। अब मीडिया कहां है?

आपको बता दें कि क्रिकेट में फिक्सिंग से जुड़ी ये पहली घटना नहीं हैं, ऐसा कई बार देखा जा चुके हैं। खैर अब ये देखना काफी दिलचस्प रहेगा कि बंगाल क्रिकेट में घटी इस घटना की जांच कब तक पूरी होती है और इस पर क्या फैसले लिये जाते हैं।

0/Post a Comment/Comments