टीम इंडिया के ये खिलाड़ी कहलाते थे कभी जय-वीरू, लेकिन आज हैं एक दूसरे के जानी दुश्मन

 


Team India : मौजूदा समय में भारतीय टीम इंग्लैंड के विरुद्ध 5 टेस्ट मैचों की घरेलू शृंखला खेल रही है। इस सीरीज का अंतिम मुकाबला 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जा रहा है। भारतीय फैंस इस मुकाबले का पूरा लुत्फ ले रहे है क्योंकि इस मैच के बाद टीम इंडिया (Team India) सीधे जून में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2024 में खेलती हुई दिखाई देगी। इस बीच कुछ लोग भारतीय क्रिकेट टीम के उन खिलाड़ियों  की चर्चा कर रहे है जिनकी दोस्ती के चर्चे खूब रहे है लेकिन कुछ कारणों से आज के समय में उनकी दोस्ती टूट चुकी है।

1.युवराज सिंह और एमएस धोनी

टीम इंडिया (Team India) के महान अलराउंडर में से एक कहे जाने वाले युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और टीम के सबसे सफलतम कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की दोस्ती के भी खूब चर्चे रहे है इन दोनों खिलाड़ियों की दोस्ती की मिसाल दी जाती थी। साल 2015 के विश्व कप में एमएस धोनी भारतीय टीम के कप्तान थे और उन्होंने युवराज सिंह को टीम इंडिया के स्क्वाड में जगह नहीं दी थी,जिसके बाद युवराज सिंह के पिता ने एमएस धोनी की आलोचना भी की थी। उसी के बाद से ऐसा मानना जाता है की इन दोनों की अच्छी दोस्ती यहीं से समाप्त हो गई।

2. विराट कोहली और गौतम गंभीर

टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) और पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) दोनों घरेलू स्तर पर दिल्ली की टीम से खेलते थे। भारतीय टीम में डेब्यू के बाद भी विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच अच्छी-खासी दोस्ती रही थी।

एक मैच में गौतम गंभीर और विराट कोहली दोनों ने शतकीय पारी खेली थी जिसके बाद गौतम गंभीर को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब दिया था लेकिन उन्होंने विराट कोहली को यह खिताब दे दिया था। आईपीएल 2013 के दौरान दोनों खिलाड़ियों के बीच किसी बात को लेकर बहस शुरू हो गई थी,तभी से इन दोनों के दोस्ती के बीच खटास आ गई। आईपीएल 2023 में भी इन दोनों के बीच बहस देखने को मिली थी।

3. दिनेश कार्तिक और मुरली विजय

टीम इंडिया (Team India) के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) और पूर्व सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (Murli Vijay) दोनों चेन्नई के लिए घरेलू क्रिकेट खेला करते थे। इन दोनों क्रिकेटरों के बीच गहरी दोस्ती हुआ करती थी लेकिन मुरली विजय ने दिनेश कार्तिक की पत्नी के निकिता वंजारा के साथ शादी कर लियामजिसके बाद इन दोनों के रिश्ते में पूरी तरह से खटास आ गई और इनकी दोस्ती यहीं टूट गई थी। बाद में 2015 में दिनेश कार्तिक ने स्क्वाश खिलाड़ी दीपिका पालिकक्ल के साथ शादी किया और वह उनके साथ खुशहाल जीवन व्यतीत कर रहे है।

0/Post a Comment/Comments