‘आज का मैच एकदम…’ गुजरात को रौंदने के बाद कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने की अपने खिलाड़ियों की जमकर तारीफ

 


Ruturaj Gaikwad: चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल 2024 का मैच नंबर 7 चेपॉक के मैदान पर खेला गया, जिसे चेन्नई ने एकतरफा अंदाज में 63 रन से अपने नाम किया। पीली जर्सी वाली टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 206 रन का विशालकाय स्कोर बनाया, जिसके जवाब में गुजरात की टीम 20 ओवरों में महज 143 रन बना सकी।

मुकाबले जीतने के बाद सीएसके के कप्तान रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) अपने खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की और इस मुकाबले को बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग तीनों ही लिहाज से परफेक्ट मैच करार दिया।

Ruturaj Gaikwad ने की अपनी खिलाड़ियों की जमकर तारीफ

गुजरात टाइटंस को हराने के बाद रुतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन के दौरान कहा, “आज का मैच बल्लेबाजी-गेंदबाजी-फील्डिंग, तीनों डिपार्मेंट के लिहाज से लगभग परफेक्ट गेम था। गुजरात जैसी टीम के खिलाफ हमें पहले दस ओवरों में 100+ रन बनाने थे। चेन्नई में जब आप निश्चित नहीं होते कि विकेट कैसा होगा, तो आपको अच्छी बल्लेबाजी करनी होगी चाहे आप किसी भी समय बल्लेबाजी कर रहे हों। अंतिम दस ओवरों में विकेट लेने से वास्तव में यहां मदद मिलती है। व्यक्तिगत रूप से, मुझे लगा कि रचिन ने बल्लेबाजी की और खेल को हमारे पक्ष में खड़ा कर दिया।”

उन्होंने आगे कहा, “जिंक्स और शिवम ने अच्छी भूमिका निभाई। हमारे युवा रिज़वी को भी नही भूलना चाहिए। अजिंक्य रहाणे जब यहां आये तो प्रबंधन ने उनके साथ व्यक्तिगत रूप से काम किया, माही भाई ने उनके साथ व्यक्तिगत रूप से काम किया। वह जानते हैं कि वह क्या भूमिका निभा रहे हैं और किस गेंदबाज का सामना करना है। हमारे लिए एक बड़ा प्लस आज फील्डिंग भी रही और मैं इससे प्रभावित भी हूं। शायद हमें टीम में 1-2 अतिरिक्त युवा खिलाड़ी मिल गए हैं। पिछले गेम और इस गेम में भी जिंक्स ने शानदार एफर्ट दिखाए।”

ऐसा रहा मुकाबले का हाल

चेपॉक के मैदान पर खेले गए इस मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, लेकिन यह फैसला बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। चेन्नई सुपर किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 206/6 का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया। कप्तान रुतुराज गायकवाड़ (46), रचिन रविंद्र (46), डेरिल मिचेल (24) और शिवम दुबे (51) ने शानदार बल्लेबाजी की।

चेन्नई से मिले 207 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए गुजरात के लिए शुरुआत अच्छी नहीं हुई। 5वें ओवर तक उनके दोनों सलामी बल्लेबाज महज 34 रन के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। इसके बाद उन्होंने लगातार अंतराल पर विकेट गवाएं, जिसके चलते रनों की गति काफी धीमी रही और वे 20 ओवरों में 143/8 का स्कोर बना पाए।

0/Post a Comment/Comments