गौतम गंभीर ने राजनीति की पिच से भी ले लिया संन्यास, वजह जानकर क्रिकेट फैंस का दिल हो जाएगा खुश

 


Gautam Gambhir Quit Politics: भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर और पूर्व दिल्ली के बीजेपी सांसद गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने एक बड़ा फैसला लिया है। दरअसल, गौतम गंभीर ने अचानक शनिवार, 2 मार्च की सुबह राजनीति की पिच से संन्यास लेने का ऐलान करके सभी को चौंका दिया है। यानी गौतम गंभीर बीजेपी से इस्तीफा दे चुके है और वो अब आम चुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने ये फैसला अपनी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर पूरी तरह ध्यान केंद्रित करने के लिए लिया है।

गौतम गंभीर ने खुद इसकी जानकारी दुनिया को दी है। उन्होंने अपने एक्स अकाउंट से ट्वीट करके पॉलिटिक्स से अपने कदम पीछे लेने की बात कही। उन्होंने लिखा, 'मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा जी से अनुरोध किया है कि मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करें ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर देने के लिए मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और माननीय गृहमंत्री अमित शाह जी को हृदय से धन्यवाद देता हूं। जय हिन्द।'

आपको बता दें कि गौतम गंभीर साल 2019 में भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हुए थे। वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से काफी प्रभावित हैं जिस वजह से उन्होंने राजनीति की पिच में एंट्री करने का फैसला किया था। हालांकि अब उन्होंने अपनी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं के कारण राजनीति छोड़ने का फैसला कर लिया है।

ये भी जान लीजिए गौतम गंभीर इंडियन क्रिकेट टीम के सबसे बड़े नामों में से एक रहे हैं। वो अपने विचार खुलकर दुनिया के सामने रखने के लिए जाने जाते हैं। गंभीर भारत की साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप और साल 2011 में ओडीआई वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का भी हिस्सा रहे थे। गंभीर ने 58 टेस्ट, 147 ओडीआई और 37 टी20 मैच खेले हैं। गौरतलब है कि गंभीर आगामी आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर के तौर पर नजर आने वाले हैं। उनकी अगुवाई में केकेआर दो बार आईपीएल चैंपियन बना है। 

0/Post a Comment/Comments