BGMI का सबसे खास है यह मैप, बढ़ा देगा आपकी रैंक, जानें इससे जुड़ी हर डिटेल

 


BGMI (Battlegrounds Mobile India) में अलग-अलग साइज और थीम वाले मैप्स मौजूद हैं। इन मैप में इंटेंस एक्शन देखने को मिलता है। इनमें विभिन्न प्रकार के व्हीकल और वेपन मिलते हैं, जिनसे गेम जीतने में सहायता मिलती है। साथ ही, मैप्स में स्ट्रैटेजिक लोकेशन भी मिलती हैं। हालांकि, इनमें से एक मैप ऐसा है, जिसमें खेलने से रैंक पुश आसानी से हो जाती है। हम आपको यहां उस ही रैंक बढ़ाने वाले मैप के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं।

कौन-सा Map है बेस्ट

BGMI के Erangel मैप को अन्य मैप्स की तुलना में सबसे बेहतर माना गया है। इसका साइज 8×8 किलोमीटर है। इसमें विभिन्न प्रकार की लोकेशन शामिल हैं, जिनमें पोचिंकी जैसे घने शहरी इलाकों से लेकर खुले मैदान और रोलिंग हील तक शामिल हैं। इन स्थान पर प्लेयर्स अपनी शैली के अनुसार खेल सकते हैं।

अब बात वेपन्स और व्हीकल की करें, तो इस मैप की हर लोकेशन पर हैवी गन्स, मेडिकल किट्स और कार व बाइक तक मिलती हैं। इसके अलावा, मैप में ऐसी भी जगह हैं, जहां से प्लेयर्स अपने विरोधियों पर घात लगाकर हमला भी कर सकते हैं।

आसानी से बढ़ेगी रैंक

Erangel मैप के स्ट्रक्चर को हर तरह के प्लेयर को ध्यान में रखकर तैयार किया गया है। इसमें आइटम्स को आसानी से प्राप्त करने के साथ विरोधी को गेम से बाहर करने के लिए लोकेशन के हिसाब से स्ट्रैटेजी बनाई जा सकती है, जिससे रैंक बढ़ने की संभावना कई गुना बढ़ जाती है।

बिगनर्स के लिए है परफेक्ट

बीजीएमआई का एरेंगल मैप बिगनर्स के लिए एकदम सही है। इसमें मैच खेलने से शूटिंग और स्ट्रैटेजी मेकिंग स्किल भी बेहतर होगी, जिससे उन्हें शुरुआती दिनों में जीतने में अच्छी-खासी मदद मिलेगी।

हाल ही में जुड़ा नया क्रेट

गेम मेकर क्राफ्टन ने हाल ही में नया क्रेट जोड़ा था, जिसका नाम Rosy Crate है। इसमें क्रेट कॉइन और प्रीमियम आउटफिट्स रिवॉर्ड के तौर पर दी जा रही है। इसके लिए प्लेयर्स को इन-गेम करेंसी UC का इस्तेमाल करना पड़ेगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीजीएमआई को साल 2022 में नियमों को तोड़ने की वजह से बैन किया गया था। हालांकि, साल 2023 में इस गेम को कुछ शर्तों के साथ दोबारा भारत में लॉन्च किया गया। इसे गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर से डाउनलोड करके खेला जा सकता है।

0/Post a Comment/Comments