BAN vs SL: बांग्लादेश ने तीसरा वनडे 4 विकेट से जीता, वनडे सीरीज में श्रीलंका को 2-1 से धोया


बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने तीसरे वनडे में श्रीलंका को 4 विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। इससे पहले टी-20 सीरीज श्रीलंका ने 2-1 से जीती थी।

बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने चट्टोग्राम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में श्रीलंका को 4 विकेट से हराकर तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली। इस तीसरे मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था लेकिन बांग्लादेशी गेंदबाजों के सामने श्रीलंका के बल्लेबाज़ कुछ खास ना कर पाए और पूरी टीम 50 ओवरों में 235 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

श्रीलंका के लिए मिडल ऑर्डर बल्लेबाज जनिथ लियानागे ने शानदार शतक लगाया लेकिन दूसरे छोर से उन्हें किसी और बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। लियानागे ने नाबाद 102 रन बनाए जबकि चरिथ असलंका ने भी 37 रनों की बहुमूल्य पारी खेली लेकिन इन दोनों की पारियों के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज़ कुछ खास ना कर पाया, नतीजा ये रहा कि श्रीलंका सिर्फ 235 रन ही बना पाया। बांग्लादेश के लिए तस्कीन अहमद ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए।

इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेशी टीम ने सधी हुई शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 50 रन जोड़े। अनामुल हक के रूप में बांग्लादेश को 9वें ओवर में पहला झटका लगा। इसके बाद कप्तान शंटो भी सिर्फ 1 रन बनाकर 11वें ओवर में लहिरु कुमारा का शिकार बन गए। ये ऐसा पल था जब लग रहा था कि इस लक्ष्य तक पहुंचने में बांग्लादेशी टीम के पसीने छूटने वाले हैं लेकिन तंजीद हसन (84) और मिडल ऑर्डर बल्लेबाजों ने ऐसा ना होने दिया और इस जीत को आसान बना दिया।

तंज़ीद हसन के अलावा मुश्फिकुर रहीम (37), मेहदी हसन मिराज (25) और रिशाद हुसैन ने तूफानी 48 रनों की पारी खेली। हुसैन ने तो सिर्फ 18 गेंदों में 48 रन बनाकर श्रीलंका के होश उड़ा दिए और अपनी टीम को मैच के साथ-साथ सीरीज में भी जीत दिला दी। श्रीलंका के लिए लहिरु कुमारा ने 4 और कप्तान वानिंदु हसरंगा ने 2 विकेट लिए लेकिन इन दोनों के अलावा कोई भी गेंदबाज़ विकेट ना ले सका और नतीजा ये रहा कि श्रीलंंका को मैच के साथ-साथ वनडे सीरीज भी 2-1 से गंवानी पड़ी। 

इससे पहले टी-20 सीरीज श्रीलंका ने 2-1 से जीती थी लेकिन बांग्लादेश ने वापसी करते हुए वनडे सीरीज जीत ली। अब दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज होनी बाकी है ऐसे में आने वाले दिन फैंस के लिए और भी रोमांचक होने वाले हैं।

0/Post a Comment/Comments