विराट कोहली और स्मृति मंधाना में ये 5 चीजें हैं कॉमन, सुनकर आपको भी अपने कानों पर नहीं होगा यकीन


Virat Kohli: आरसीबी ने विमेंस प्रीमियर लीग 2024 जीत लिया है। आरसीबी ने फाइनल में दिल्ली को हराकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली। जबकि पुरुष टीम ने पिछले 16 साल में एक बार भी ट्रॉफी नहीं जीती है. विराट कोहली (Virat Kohli) और स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) दोनों आरसीबी के लिए खेलते हैं. हालांकि, दोनों की क्रिकेट में कई अंतर हैं. लेकिन आज हम आपको इन दोनों खिलाड़ियों के बीच की पांच कॉमन बातों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

एक नंबर की पहनते हैं जेर्सी

विराट कोहली (Virat Kohli) और स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) के बीच सबसे बड़ी कॉमन बात उनका जर्सी नंबर है। दोनों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और लीग क्रिकेट में 18 नंबर की जर्सी पहनते हैं। दोनों खिलाड़ी अपने-अपने फॉर्मेट में बहुत अच्छा क्रिकेट खेलते हैं और टीम की रीढ़ की हड्डी हैं।

आरसीबी से जुड़ाव

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) फ्रेंचाइजी विराट कोहली (Virat Kohli) और स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) दोनों के करियर में खास जगह रखती है। कोहली 2008 से इस फ्रेंचाइजी के लिए खेल रहे हैं। मंधाना पिछले दो साल से इस फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ी हुई हैं। कोहली ने भी इस फ्रेंचाइजी की कप्तानी की थी जबकि मंधाना भी कप्तानी कर रही हैं.

दोनों खिलाड़ी हैं टॉप आर्डर के बल्लेबाज

विराट कोहली (Virat Kohli) और स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) दोनों टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज हैं. मंधाना जहां आरसीबी के लिए ओपनिंग करती हैं, वहीं विराट इस आईपीएल में ओपनिंग करते हैं। दोनों खिलाड़ी टॉप ऑर्डर में कमाल की बल्लेबाजी करते हैं. इस साल मंधाना ने अपनी बल्लेबाजी से ये साबित भी किया है.

सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले महिला और पुरुष क्रिकेटर

मैदान पर अपनी उपस्थिति के अलावा, स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और विराट कोहली (Virat Kohli) के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म, खासकर इंस्टाग्राम पर बहुत सारे फॉलोअर्स हैं। वह 267 मिलियन से अधिक फॉलोअर्स के साथ सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली क्रिकेटर हैं, जबकि मंधाना महिला क्रिकेट में सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली खिलाड़ी हैं। दोनों के फैन बेस बहुत बड़े और लॉयल हैं।

फिटनेस और फैशन आइकन

विराट कोहली (Virat Kohli) और स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) दोनों ही फिटनेस के बहुत अच्छे उदाहरण हैं। दोनों अपनी-अपनी टीमों के सर्वश्रेष्ठ फील्डरों में से एक हैं। इन दोनों के बीच ये एक बात बेहद कॉमन है. दोनों ही खिलाड़ी मैदान पर काफी एक्टिव रहते हैं. दोनों खिलाड़ी फिटनेस और फैशन के बड़े आइकन हैं।

0/Post a Comment/Comments